नीतीश ने केंद्र पर साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में बिहारी छात्रों की पिटाई के मसले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार और बीजेपी पर निशाना साधा है। नीतीश कुमार ने कहा है कि केंद्र सरकार इसका जवाब दे। उन्होंने कहा कि हम इस बात से काफी दुखी हैं कि श्रीनगर एनआईटी में बिहारी छात्रों को पीटा गया है। नीतीश कुमार ऊर्जा विभाग की बैठक के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।nitish

 

 

मुख्यमंत्री ने श्रीनगर की घटना पर बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि केंद्र सरकार को तुरंत अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए।  उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के अधिकारियों को निर्देश दिया गया था, वहां के अधिकारियों से बातचीत करने के लिये। बिहार सरकार के अधिकारियों ने वहां बातचीत कर बिहारी छात्रों की सुरक्षा की मांग की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत माता की जय बोलने पर जम्मू-कश्मीर में पिटाई होती है और बाकी  जगहों पर भाजपा भारत माता की जय बोलती है। यह बीजेपी का दोहरा चरित्र है।

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि सोशल मीडिया पर लोग मुझे कोष रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग कह रहे हैं कि बिहार नहीं जायेंगे। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर जो लोग ऐसा लिख रहे हैं, जैसे लगता है, वो रोज बिहार आते थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी का श्रेय जो लोग लेना चाहते हैं वो लें। हम इसका श्रेय सभी को देते हैं। बिहार में शराबबंदी एक उदाहरण बनेगा। सभी राज्यों से बधाई के फोन आ रहे हैं। महाराष्ट्र की महिलाओं ने बधाई संदेश भेजा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में सूखे की भयंकर स्थिति होती जा रही है। गर्मी की वजह से जलस्तर नीचे जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार और देश की यही चिंता होनी चाहिए और हमें इस दिशा में सक्रिय होकर काम करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*