नीतीश ने जनादेश का गला घोंटा

 बिहार में महागठबंधन टूटने के बाद से नाराज चल रहे जनता दल यूनाइटेड  के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने गठबंधन में हुयी टूट के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जवाबदेह ठहराया और कहा कि जनादेश का अपमान लोकतंत्र का गला घोटने के समान है।

श्री यादव ने लोकसंवाद कार्यक्रम के पहले दिन सारण जिले के सोनपुर और वैशाली जिले के हाजीपुर, सराय समेत विभिन्न स्थानों पर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार की जनता ने महागठबंधन को प्रचंड जनादेश दिया था । उन्होंने श्री कुमार को महागठबंधन तोड़ने के लिए जवाबदेह बताया और कहा कि आने वाले समय में इसका खामियाजा उन्हें भुगतना होगा । जद यू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि बिहार की जनता के जनादेश को मुख्यमंत्री श्री कुमार ने मात्र आठ घंटे में तहस-नहस कर दिया और भारतीय जनता पार्टी से मिलकर राज्य में सरकार का गठन कर लिया । इस मौके पर सोनपुर से राष्ट्रीय जनता दल के विधायक रामानुज प्रसाद , वैशाली के विधान पार्षद सुबोध राय के अलावा बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

 

 

इसबीच जदयू के प्रदेश प्रवक्ता एवं विधान परिषद के सदस्य नीरज कुमार ने कहा कि श्री यादव के बिहार दौरे का यह कार्यक्रम उनका व्यक्तिगत है और उनके साथ जदयू का कोई भी जिलाध्यक्ष नहीं है। राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की कृपा से श्री यादव कार्यक्रम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि श्री यादव अपने दम पर किसी राज्य में चुनाव नहीं जीत सकते। श्री कुमार ने कहा कि श्री यादव ने लोकशाही में विश्वास कर क्या भ्रष्टाचार को शिष्टाचार मानकर राजनीति में आत्मसमर्पण कर दिया है। पार्टी उनकी इस यात्रा पर पैनी नजर रख रही है। उन्होंने कहा कि शीर्ष नेतृत्व सही समय पर उचित फैसला लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*