नीतीश ने नरेंद्र मोदी से कहा- ‘साथ आये हैं तो उदारता दिखाइए 50-60 करोड़ से बात नहीं बनेगी’

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा है कि साथ ( भाजपा के साथ गठबंधन) आये हैं तो उदारता भी दिखाइए. केवल 50-60 करोड़ रुपये से बिहार जैसे बड़े राज्य का कुछ नहीं होगा.

नीतीश कुमार (टेली लॉ) लोगों को घर बैठे ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये कानूनी सलाह देने की सुविधा की शुरुआत के लिए आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. नीतीश ने कहा कि साथ आये हैं तो केंद्र को उदारता दिखानी चाहिए बिहार जैसे बड़े राज्य का भला तब होगा. याद रहे कि पिछले ही महीने जद यू ने राजद से अलग हो कर भाजपा के साथ सरकार का गठन किया है.

 

उन्होंने कहा कि 2005 में जब हम सरकार में आये तो राज्य का बजट 25 हजार करोड़ का था जो अब बढ़ कर एक लाख चालीस हजार करोड़ का हो गया है.

नीतीश ने कहा कि पटना हाई कोर्ट के भवन के लिए राज्य सरकार ने 169 करोड़ रुपये देना तय किया है. लेकिन जिला न्यालयों के लिए बड़ी रकम की जरूरत होगी.

टेली लॉ सर्विस की शुरुआत पटना के श्रीकृष्‍ण मेमोरियल हॉल में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, हाईकोर्ट के मुख्‍य न्‍यायधीश राजेंद्र मेनन और उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने किया.

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि डिजिटल इंडिया का लाभ देश के नीचे स्तर तक के लोगों को मिल रहा है. सीएम ने कहा कि भूमि से जुड़ी 60 फीसदी शिकायतें आती हैं जिन्‍हें सेटल किया जाएगा कानूनी सहायता से कोई वंचित नहीं रहेगा

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*