मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य की कानून व्यवस्था को सरकार की प्राथमिकता बताया और कहा कि बेहतर कानून व्यवस्था से ही किसी भी राज्य की छवि निखरती है। श्री कुमार ने आज अधिवेशन भवन में आयोजित कार्यक्रम में कहा कि पूर्वीवर्ती सरकार की कानून व्यवस्था से अभी की कानून व्यवस्था की कोई तुलना ही नहीं है।

उन्होंने कहा कि पूरे राज्य में इक्का-दुक्का घटनाएं होती हैं,उन पर रोक लगाने के लिए पुलिस तेजी से मॉनिटरिंग करती है। उन्हें काम की पूरी स्वायतत्ता दी गई है, उम्मीद करता हूं कि वे गंभीरतापूर्वक अपने कार्यों को करते रहेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार पुलिस विभाग को जितनी सुविधाओं की जरुरत है, सभी मुहैया करा रही हैं। पुलिस के लिए आर्म्स, एम्युनिशन, व्हिकल एवं अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध करायी जा रही है।

 

इसके साथ ही पुलिसकर्मी को बेहतर प्रशिक्षण के लिए विश्वस्तरीय सुविधाओं से युक्त नये प्रशिक्षण केन्द्र भी स्थापित किये गये हैं। पुलिस एकेडमी (राजगीर) में पुलिस उपाधीक्षक, इंस्पेक्टर सहित चार हजार पुलिस बल की प्रशिक्षण की व्यवस्था की गयी है। यह भवन अद्भुत बना है। नए थाना भवन जो बनाए जा रहे हैं, वह भी दर्शनीय है।

By Editor