नीतीश पर हमलावर हुए मांझी, कहा – तेजस्वी से क्यों नहीं लेते इस्तीफा

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता जीतनराम मांझी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने दलित और कमजोर होने की वजह से उनसे इस्तीफा लिया. 

नौकरशाही डेस्क

पूर्व मुख्यमंत्री ने नीतीश कुमार को चुनौती देते हुए कहा कि दलित और कमजोर मांझी से तो इस्तीफा ले लिया, अब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री का इस्तीफा क्यों नहीं लेते?

उल्लेखनीय है कि सीबीआई द्वारा राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के 12 ठिकानों पर रेड के बाद बिहार में राजनीतिक भूचाल आ गया है. खास कर सीबीआई द्वारा उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव पर दायर एफआईआर के बाद बिहार में विपक्ष की भूमिका निभा रहे एनडीए ने हमलावर है. वे अब तेजस्वी के इस्तीफे के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को टारगेट कर रहे हैं. इसी क्रम में पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाते हुए तेजस्वी यादव के इस्तीफे की मांग की.

बता दें कि बीजेपी से अलग होने के बाद नीतीश कुमार ने इस्तीफा देते हुए बिहार के सीएम पद की जिम्मेवारी जीतन राम मांझी को सौंपी थी. मगर कुछ दिनों बाद ही उभरे मतभेद के बाद जीतन राम मांझी को इस्तीफा देना पड़ा. उसके बाद जीतन राम मांझी ने अपनी नई पार्टी गठित कर बिहार विधानसभा चुनाव 2015 में एनडीए के साथ गठबंधन कर कर लिया था.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*