नीतीश मामले पर उपेंद्र कुशवाहा का स्टैंड बनता जा रहा है भाजपा का सर दर्द

जहां एनडीए के घटक, भाजपा व लोजपा नीतीश पर नर्म व लालू पर गर्म की पालिसी पर काम कर रही हैं वहीं उसकी अन्य सहयोगी रालोसपा नीतीश पर जम कर निशाना साध कर एनडीए के लिए मुश्किल खड़ी करती दिख रही है.

 

केंद्रीय मंत्री व रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पत्रकारों के सवाल पर कहा कि नीतीश कुमार जिस नाव पर सवार होंगे उसे ही डुबो देंगे लिहाजा वह ऐसी नवा पर सवार होने का प्रयास नहीं करेंगे.

 

हालांकि कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार के एनडीए में शामिल होने का सवाल काल्पनिक है. लेकिन उनके इस बयान का अर्थ लगाया जा रहा है कि अगर नीतीश कुमार एनडीए में शामिल होते हैं तो उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी इसे स्वीकार नहीं कर पायेगी.

 

लालू के आवास पर सीबीआई की रेड के सवाल पर कुशवाहा ने यहां तक कहा कि एनडीए लालू प्रसाद के खिलाफ कोई साजिश नहीं कर रहा है बल्कि नीतीश कुमार के लोग ही उनके (लालू) खिलाफ सुबूत उपलब्ध करा रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले राजद नेता तेजस्वी यादव इशारा दे चुके हैं कि एनडीए में उपेंद्र कुशवाहा काफी असहज महसूस कर रहे हैं. दूसरी तरफ समय समय पर उपेंद्र कुशवाहा ने आरक्षण संबंधी भाजपा के रवैये की आलोचना भी कर चुके हैं. इतना ही नहीं साम्प्रदायिक बयानबाजियों को ले कर अनेक बार उपेंद्र कुशवाहा ने भाजपा की तीखी आलोचना की है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*