नीतीश सरकार को राहत, भाजपा विश्वास मत से रहेगी अलग

नीतीश सरकार को बड़ी राहत देते हुए भाजपा ने विश्‍वास मत के दौरान संभावित मतदान से अलग रहने का संकेत दिया है. विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष नंद किशोर यादव ने नौकरशाही डॉट इन से बात करते हुए यह संकेत दिया है.

नंद किशोर ने किया भोज का आयोजन

नंद किशोर ने किया भोज का आयोजन

नौकरशाही ब्यूरो

भाजपा विश्‍वासमत के दौरान चर्चा में हिस्‍सा लेगी, नीतीश पर हमला भी करेगी, लेकिन मतदान में भाग नहीं लेगी. विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष नंद किशोर यादव ने बजट सत्र के पहले पत्रकारों के साथ भोज का आयोजन किया था।

इस दौरान नौकरशाहीडॉटइन के साथ बातचीत में उन्‍होंने माना कि सरकार को विधानसभा में बहुमत है। इस कारण विश्‍वास प्रस्‍ताव पर मतदान सिर्फ औपचारिकता है। संभव है पार्टी मतदान के पूर्व ही कार्यवाही का बहिष्‍कार कर देगी। हालांकि उन्‍होंने कहा कि मतदान को लेकर अंतिम फैसला कल विधानमंडल दल की बैठक में लिया जाएगा।

माना यह जा रहा है कि जदयू के ह्विप के कारण बागी विधायकों के असंमजस को लेकर भाजपा वोटिंग का बहिष्‍कार करना चाहती है। लेकिन इतना तय माना जा रहा है कि भाजपा नीतीश कुमार के विश्‍वास प्रस्ताव पर मतदान के दौरान भाग नहीं लेगी।

गौरतलब है कि 11 मार्च को बजट सत्र शुरू होगा और इसी दिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद नीतीश सरकार को अपना बहुमत साबित करना है.

नीतीश सरकार हालांकि इससे पहले ऊहापोह में रही है क्योंकि उसके कई एमएलए मंत्री नहीं बनाये जाने पर नाराज हैं. दूसरी तरफ राजद खेमे में भी नाराजगी के स्वर देखने को मिले रहे थे.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*