बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने हाई कोर्ट द्वारा बिहार सरकार को लगी फटकार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला। उन्होंने नीतीश कुमार से व्यंग करते हुए पूछा कि नीतीश जी ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा समाप्त कर दी है लेकिन फिर भी बहार है। है ना चाचा?

नौकरशाही डेस्क

मालूम हो कि पटना हाई कोर्ट ने स्कूलों में शिक्षकों की कमी और एक मिडिल स्कूल के अपग्रेडेशन के मामले में राज्य सरकार के सुस्त रवैये पर पटना हाईकोर्ट ने नाराजगी जताते हुए फटकार लगाई थी। कोर्ट ने कहा था कि शिक्षा के नाम पर क्यों मजाक बना रखा है? सरकार स्कूलों को बंद ही क्यों नहीं कर देती? हाई स्कूल में शिक्षकों के बिना बच्चे पढ़ने कहां जाएंगे? कोर्ट ने इस मामले पर सरकार से जवाब भी तलब किया है। अगली सुनवाई 20 दिसंबर को होगी।

कोर्ट की इसी कार्रवाई के आधार पर तेजस्वी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि पटना हाईकोर्ट ने नीतीश सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि बिहार में शिक्षा के नाम पर क्यों मजाक बना रखा है? सरकार स्कूलों को बंद ही क्यों नहीं कर देती? शिक्षकों के बिना बच्चे पढ़ने कहां जाएंगे? नीतीश जी ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा समाप्त कर दी है लेकिन फिर भी बहार है। है ना चाचा?

इसके अलावा तेजस्वी ने एक और ट्वीट कर नीतीश कुमार को कोसा। उन्होंने लिखा कि बिहार में BJP विधायकों के बाद अब मंत्रियों ने मुख्यमंत्री पर बोला हमला। कहा, नीतीश कुमार बीजेपी को जुमला पार्टी कहते थे। देखिए अब कहाँ है नीतीश? दूसरों को छलकर ख़ुद हमारे पास चलकर आए है। नीतीश जी, इतने अपमान के साथ कैसे सरकार में है? कहाँ है नैतिकता? अंतरात्मा?

By Editor