नेक्सजेंन एनर्जिया (Nexgen Energia) की एडवाइजरी कमिटी की बैठक में इलेक्ट्रिक वाहन लांच करने का फैसला लिया गया है।

बैठक में व्यवसाय के विभिन्न क्षेत्रों पर हुई चर्चा ।

Nexgen Energia MD AP Pathak and others

ग्रीन एनर्जी की दिग्गज कंपनी नेक्सजेंन एनर्जिया की एडवाइजरी कमिटी की बैठक का आयोजन नोएडा में किया गया।जिसमें कंपनी के कार्ययोजनाओं और भविष्य के योजनाओं पर चर्चा की गई।उक्त बैठक में एमडी,एपी पाठक के अलावा ओम प्रकाश सिंह,राघव चंद्र,गिरीश शंकर, गुप्तेश्वर पांडेय, आर एस मिश्रा जैसे सलाहकार कंपनी के वरीय अधिकारियों के साथ उपस्थित रहे।

नेक्सजेन इनर्जिया को हाल ही में लन्द में अवार्ड प्राप्त हुआ है

बैठक में नेक्सजेन एनर्जिया के अधिकारियों ने कंपनी के नए आयामों पर चर्चा करते हुए बताया कि कंपनी जल्द ही इलेक्ट्रिक वाहन लांच करने वाली है।इसके अलावा कंपनी खाद्य एवं पेय और बेवरेज के फील्ड में भी अपने प्रोडक्ट इंट्रोड्यूस करेगी।

आपको बता दें नेक्सजेन सरकारी कंपनी बेसिल के साथ भी हीरा केंद्रों के निर्माण के लिए एग्रीमेंट जल्द ही साइन करने वाली है। हीरा केंद्र मूल रूप से स्मार्ट गांव कंपैन की एक पहल है जिसके अंतर्गत लोगो को एक ही छत के नीचे शिक्षा,स्वास्थ्य और मनोरंजन की सुविधाएं देने का लक्ष्य है।इसके अलावा नेक्सजेंन जैविक खेती को बढ़ावा देने के उद्देशय से जैविक खाद का निर्धारण भी करेगी।

बता दें नेक्सजेन एनर्जिया अल्टरनेटिव एनर्जी के फील्ड की एक बड़ी कंपनी है।कंपनी बायो वेस्ट से सीएनजी बनाने का काम करती है।इसके अलावा ग्रीन डीज़ल, और सीएनजी पम्प्स का लाइसेंस भी देती है।

By Editor