नोटबंदी पर बदला मोदी का सुर, अब काला धन वालों को मिलेगी और राहत

काला धन के खिलाफ युद्ध के नाम पर मोदी जी ने एक धक्के में आम लोगों, गृहस्थिनों की नगदी बचत को बैंकों में जमा करा लिया । अब आज से ही उन्होंने वास्तविक काला धन वालों को छूट देने की घोषणा करनी शुरू कर दी है ।modi4

Arun Maheshwari

नोटबंदी की घोषणा करते वक़्त आयकर क़ानून के हवाले से कहा गया था कि इस पूरी प्रक्रिया में जो भी काला धन पकड़ा जायेगा उस पर तीस प्रतिशत आयकर के अलावा दो सौ प्रतिशत पैनल्टी भी लगेगी । अर्थात उस पर नब्बे प्रतिशत कर लग जायेगा । आज सरकार ने ऐलान किया है कि जो लोग अपनी काली कमाई को जमा कराके बता देंगे उन्हें सिर्फ पचास प्रतिशत कर देना पड़ेगा और जो नहीं बतायेंगे, लेकिन सरकार की पकड़ में आ जायेंगे, उन्हें साठ प्रतिशत कर लगेगा ।

यह है मोदी जी की काला धन से लड़ाई की असलियत !

ग़रीब लोगों की हारी-बीमारी के वक़्त काम में आने वाली नगद राशि को छीन कर बैंकों का घाटा पूरा करा लिया । उसमें से विजय माल्या की तरह के बड़े-बड़े लोगों को सात हज़ार करोड़ रुपये की छूट भी दे दी । अब रोज़ाना नई-नई घोषणाओं के अगले चरण में काला धन वालों को छूट देना शुरू कर दिया है ।

मोदी जी की नोटबंदी की यही है असलियत ! काले धन के स्तूप पर बैठे नेता की काला धन के खिलाफ लड़ाई की असलियत !

काला धन के खिलाफ नोटबंदी अभियान अब काला धन वालों के लिये एक सामान्य voluntary declaration scheme भर बन कर रह गई है । आम लोगों की ज़िंदगी पर महा-आफ़त ।

वाया सोशल मीडिया

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*