नोटबंदी पर महागठबंधन में मचा घमासान

भारतीय जनता पार्टी ने नोटबंदी पर बिहार में सत्तारूढ़ महागठबंधन के घटक दलों के बीच मचे घमासान पर तंज कसते हुये आज कहा कि केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का जहां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समर्थन कर रहे हैं, वहीं उनकी पार्टी जदयू के शीर्ष नेताओं के साथ ही राजद एवं कांग्रेस इसका विरोध कर रहे हैं।nand

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं लोकलेखा समिति के सभापति नंदकिशोर यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता के बीच अपनी छवि बरकरार रखने की कोशिश में सार्वजनिक तौर पर नोटबंदी का समर्थन कर रहे हैं, जबकि उनकी पार्टी जनता दल यूनाईटेड के शीर्ष नेता और प्रदेश के कई जदयू नेताओं समेत महागठबंधन के अन्य घटक राष्ट्रीय जनता दल और कांग्रेस इस फैसले पर विरोध जता रहे हैं। यह नोटबंदी के जरिये कालेधन के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा छेड़ी गयी लड़ाई को मिल रहे अपार जनसमर्थन के बाद कई राजनेताओं और दलों के दोहरे चरित्र को प्रदर्शित करता है।
श्री यादव ने कहा कि केंद्र सरकार के 500 और 1000 रुपये के नोटों को चलन से बाहर करने फैसले पर महागठबंधन के शीर्ष नेता दिल्ली में संसद की कार्यवाही में गतिरोध पैदा करने से लेकर विरोध प्रदर्शन जैसी गतिविधियों में बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं।  वहीं श्री कुमार केंद्र के इस निर्णय का समर्थन कर रहे हैं, जो नोटबंदी पर उनके अंतर्विरोध को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*