नौकर बन कर रहें नौकरशाह

राजद सांसद व युवा शक्ति के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राजेश रंजन ऊर्फ पप्‍पू यादव ने नौकरशाहों पर जमकर प्रहार किया। उन्‍होंने कहा कि सभी समस्‍याओं की जड़ कलक्‍टर राज ही है। आज पटना के एसकेएम हॉल में युवा शक्ति के तत्‍वावधान में आयोजित युवा संवाद को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि पंचायत से लेकर जिला स्‍तर तक अधि‍कारियों का राज चल रहा है। आम आदमी को हक और सम्‍मान नहीं मिल रहा है। उन्‍होंने कहा कि नौकरशाहों को नौकर बन कर रहना होगा। जब तक जब तक कलक्‍टर राज के खिलाफ कानून नहीं बन जाता है, तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी। उन्‍होंने कहा कि सिस्‍टम से हर आदमी परेशान है। हम इसके लिए खिलाफ लड़ाई लड़ना चाहते हैं, इसमें आपका सहयोग अपेक्षित है। जनभागीदारी के बिना यह लड़ाई सफल नहीं होगी।psp

 

श्री यादव ने कहा कि युवा बिहार की सबसे बड़ी ताकत हैं। इसी ताकत के भरोसे बदलाव की लड़ाई लड़ी जा सकती है। यहां छह करोड़ युवा हैं और ये ठाने लें तो बिहार का सिस्‍टम बदल जाएगा। भ्रष्‍टाचार समाप्‍त हो जाएगा। उन्‍होंने कहा कि हमारी लड़ाई भी युवाओं के भरोसे लड़ी जाएगी। श्री यादव ने धर्मांतरण की चर्चा करते हुए कि जब तक समाज में जातीय उत्‍पीड़न व शोषण है, तब तक धर्मांतरण पर रोक नहीं लगायी जा सकती है। उन्‍होंने कहा कि सदियों से व्‍याप्‍त सामाजिक भेदभाव और छुआछूत के कारण लाखों लोगों ने धर्मांतरण किया।

 

कालाधन की चर्चा करते हुए श्री यादव ने कहा कि लोकसभा चुनाव में लोग करोड़ों रुपये खर्च करते हैं। यह पैसा कहां से आता है। मंदिरों, मठों, पूंजीपतियों और नेताओं के तहखाने में जमा पैसा बाहर निकालना चाहिए। इस मौके पर वरिष्‍ठ पत्रकार ओम गुप्‍ता, प्रो राकेश कुमार, युवा शक्ति के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष प्रकाश चंद्र यादव, विधायक दिनेश सिंह, युवा शक्ति के प्रदेश अध्‍यक्ष नागेंद्र सिंह ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम में युवा शक्ति के सचिव प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन उर्फ और सागर कुमार भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*