पचास लाख की फिरौती के लिए पहृत छात्र की हत्या, शव बरामद

लंदा के एकंगरसराय के ईट भठ्ठा संचालक निरंजन साव के 14 वर्षीय अपहृत पुत्र ऋतिक राज की हत्या कर दी गयी है. उस का शव बुधवार को बरामद हुआ.dead,body.found

विनायक विजेता

अपहृत बच्चे की लाश जहानाबाद जिले के हुलासगंज थाना अंतर्गत कोयरी बीघा गांव स्थित पंचायत भवन के पास पाई गई। हत्यारों ने ऋतिक को काफी बेदर्दी से ईंट पत्थलों से कुचलकर मार डाला। स्कूली छात्र ऋतिक का बीते रविवार को उस समय अपहरण कर लिया गया जब वह घर से क्रिकेट खेलने निकला था।

 

दो भाइयों और एक बहन में सबसे बड़ा और काफी मेधावी ऋतिक एकंगर सराय के ही प्रतिष्ठित ‘संत मैरीज’ स्कूल में 9वीं क्लास का छात्र था। अपहर्ताओं ने ऋतिक के अपहरण के तुरंत बाद उसके ही मोबाइल से ही उसके पिता से 50 लाख रुपये की फिरौती की मांग की थी।

एकंगरसराय में दहशत

एकंगरसराय पुलिस ने मंगलवार को सबह इस मामले में इसी थाना क्षेत्र के मिल्की पर निवासी आशीष कुमार नामक एक युवक को गिरफ्तार किया था पर मंगलवार को दोपहर वह पेशाब करने के बहाने थाना से फरार हो गया। मंगलवार को ऋतिक की लाश मिलने की खबर मिलते ही नालंदा जिले के पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और एगंगर सराय की सभी दूकाने धड़ाधड़ स्वफूर्त बंद कर दी गई।

 

लोगों का हुजुम पहले कोयरी बीघा और बाद में एकंगरसराय थाने के पास जमा हो गया। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर जमकर पथराव भी किया। किसी अनहोनी की घटना की आशंका को देखते हुए पूरे एकंगरसराय बाजार को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

दो गिरफ्तार

नालंदा के डीएम और एसपी सहित कई्र वरिष्ठ प्रशासनिक पदाधिकारी नालंदा थाना में कैंप कर स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। पटना के जोनल आईजी नैयर हसनैन खान ने बताया कि इस मामले में एकंगरसराय से सटे भत्तू बीगहा गांव के 13 वर्षीय स्कूली छात्र दीपू कुमार यादव व उसके एक मित्र कुंदन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिसने इस घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। दीपू एकंगरसराय के राजद नेता सह बड़े ट्रांपोर्टर रामेश्वर यादव उर्फ पहलवान जी का पोता बताया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*