पटना:जानें अपने नये डीएम को

संजय कुमार सिंह की जगह, एन श्रवण कुमार ने पटना के डीएम का ओहदा संभाल लिया है.अभी तक इस पद पर रहे संजय कुमार सिंह अब मुख्यमंत्री के विशेष सचिव बनाये गये हैं.

श्रवण कुमार

आम नागरिकों को अपने डीएम से जहां बड़ी उम्मीदें होती हैं वही वे उनके व्यक्तित्व और काम के बारे में जानने की भी इच्छा रखते हैं.इसलिए हम ने श्रवण कुमार के बारे में कुछ जानकारियां इकट्ठी की हैं.

श्रवण सन 2000 बैच के बिहार कैडर के आईएएस अधिकारी हैं.वह पटना से पहले पूर्णिया के जिलाधिकारी की हैसियत से काम कर रहे थे.इस से पहले श्रवण शेखपुरा, सुपौल, समस्तीपुर आदि जिलों में भी डीएम रह चुके हैं.2002 में राबड़ी देवी की सरकार के दौरान वह हिलसा के एसडीओ थे.

आईएएस ज्वाइन करने से पहले वह वेटनरी कालेज में लेक्चरर के रूप में भी काम कर चुके हैं.उन्होंने वेटनरी साइंस में एमएससी की उपाधि ली है.

तीन चार जिलों में लगातार डीएम के रूप में काम करने का उनका अनुभव है जो जहां एक ओर उनकी कर्मठता को दर्शाता है वहीं राजनीतिक नेतृत्व के प्रति उनके निकटता को भी जाहिर करता है.इसका पूरा सुबूत श्रवन ने बुद्धवार को पद संभालने के बाद भी दिया, जब पत्रकारों के जवाब में उन्होंने कहा, “हमारी वही प्राथमिकता है जो सरकार की प्राथमिकता है”.

श्रवण का कहना है कि वह हर संभव प्रयास करेंगे कि जिले में आम नागरिकों की जरूरतों के हिसाब से काम करें.उन्होंने कहा कि पहले से तय प्राथमिकताओं को जिले में तेजी से पूरा करना मुख्य लक्ष्य है.
श्रवण ने उम्मीद जताई कि विकास और आम नागरिकों की जरूरतों के अनुरूप काम करने में उन्हें जिले के नागरिकों का सहयोग मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*