पटना:फुलवारीशरीफ में अनिरुद्ध चिकित्सालय ने लगाया फ्री हेल्थ कैम्प ,150 मरीजों का हुआ इलाज

पटना के अनिरुद्ध चिकित्सालय ने रविवार को मुफ्त हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन किया. इस अवसर पर पटना के आसपास के 150 मरीजों को विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम ने जांच की.

डा. राजीव व डा. चंचल(बीच में) मरीजों के साथ

डा. राजीव व डा. चंचल(बीच में) मरीजों के साथ

इस अवसर पर फुलवारी शरीफ के न्यू रानीपुर स्थित चिकित्सालय के तीन चिकित्सकों डा. राजीव कुमार. डां. चंचल और डा सीमा कुमारी ने अपनी सेवायें दीं. डा. राजीव ने हड्डी से जुड़ी बीमारियों के मरीजों की जांच की जबकि डा. चंचल ने गायनॉक्लोजी से संबंधित मरीजों का इलाज किया. जबकि डा. सीमा ने फिजियोथ्रेपिस्ट की हैसियत से अपनी सेवायें दी.

चिकित्सालय के प्रमुख डा राजीव ने बताया कि गरीब लोगों में बीमारियों के प्रति चेतना का अभाव है क्योंकि महंगे इलाज का खर्च वहन करना उनके लिए आसान नहीं है. ऐसे में हमने सामाजिक जिम्मेदारियों के तहत इस कैम्प का आयोजन किया.

उन्होंने कहा कि हमारे इस प्रयास का उत्साहजनक परिणाम सामने आया है. इसलिए हमने तय किया है कि नियमित अंतराल पर हम हेल्थ चेकअप कैम्प का आयोजन करते रहेंगे. वहीं डा़ चंचल ने कहा कि इस हेल्थ चेकअप कैम्प के माध्यम से हमने मिलाओं का इलाज के साथ साथ उनमें स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता बढ़ाने की कोशिश की. उन्होंने कहा कि ग्रामीण महिलाओं में बीमारी के प्रति अपेक्षाकृत कम जागरूकता के कारण उनमें कई समस्यायें जटिल हो जाती हैं. उन्होंने कहा कि यह हेल्थ चेकअप कैम्प काफी कामयाब रहा और उम्मीद है कि अगली बार और भी ज्यादा मरीजों की हम सेवा कर पायेंगे.

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*