पटना के आयुक्‍त ने एसएसपी को सौंपे टास्‍क

पटना के प्रमण्डलीय आयुक्त नर्मदेश्वर लाल ने ‘जनता दरबार में प्रमण्डलीय आयुक्त’  कार्यक्रम के दौरान आज आए करीब दो दर्जन फरियादियों की समस्‍याएं सुनीं। पटना सिटी के हुमाद गली से आए संतोष कुमार सिन्हा और मनेर थानान्तर्गत हल्दी छपरा से आए अजय कुमार की शिकायत पर तत्‍काल कार्रवाई करने का निर्देश पटना एसएसपी को दिया। इन लोगों ने अपनी जमीन पर जबरन कब्‍जा करने का आरोप दबंगों पर लगाया था।

 

बक्सर जिलान्तर्गत सिमरी से आए अवध बिहार धोबी ने प्रमंडलीय आयुक्त से मिलकर बताया कि डीसीएलआर डुमराँव तथा जिलाधिकारी बक्सर के आदेश के बाबजूद अंचलाधिकारी द्वारा उनकी जमीन की मापी नहीं करायी जा रही है तथा प्रतिपक्षी से सुलह कर लेने का दबाव दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अपनी जमीन की मापी के लिए करीब डेढ़ वर्ष पूर्व मापी शुल्क के रूप में उन्होंने 1500 रुपये जमा भी कर दिया, किन्तु अंचलाधिकारी द्वारा सात बार तिथि निर्धारित करके भी नापी नहीं करायी जा रही है और उन्हें अनावश्यक दौड़ाया जा रहा है। इस पर आयुक्‍त ने कार्रवाई का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया।

 

इस  कार्यक्रम में प्रमण्डल के विभिन्न इलाकों से आए कुछ अन्य फरियादियों ने भूमि संबंधी समस्याओं, इन्दिरा आवास, वाहनों के परमिट, जन वितरण प्रणाली, नियुक्ति एवं स्थानांतरण सहित विभिन्न प्रकार के मामलों में सरकारी कर्मियों के खिलाफ शिकायतों के साथ न्याय की गुहार लेकर प्रमण्डलीय आयुक्त के हस्तक्षेप की अपील की। आयुक्त द्वारा ऐसे तमाम मामले त्वरित अग्रेतर कार्रवाई हेतु संबंधित पदाधिकारियों को भेजे गए। इस अवसर पर प्रमंडलीय आयुक्त के सचिव अजय कुमार सिन्हा, उप निदेशक कल्याण हरेन्द्र श्रीवास्तव, आईपीआरडी के उपनिदेशक केके उपाध्‍याय और कई अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*