पटना के जोनल आईजी कुंदन हटाये गये

एक अप्रत्याशित फैसले के तहत पटना के जोनल आईजी कुंदन कृष्णन को हटा दिया गया है. उनका ट्रांस्फर तीन दारोगा के निलंबन के दूसरे दिन हुआ है. यह तबादला सोमवार को किया गया है.

कुंदन 1994 बैचे आईपीएस हैं

कुंदन 1994 बैचे आईपीएस हैं

कुंदन कृष्णन के बदले एके अम्बेडकर को पटना का जोनल आईजी बनाया गया है. जबकि कुंदन को आतंक विरोधी दस्ता, पटना का आईजी बनाया गया है.

कुंदन कृष्णम के तबादले की अचानक आई खबर इसलिए भी अप्रत्याशित मानी जा रही है क्योंकि पटना के गांधी  मैदान भगदड़ हादसे के बाद पटना के तमाम पुलिस अफसरों का तबादला हो गया  पर कुंदन कृष्णन ही ऐसे आला अफसर बचे थे जिन्हें नहीं हटाया गया था  .

कुंदन से जुड़ी खबर- जुर्म कुचलने पटना आयेंगे कुंदन

नक्सली हमला: कुंदन की चूक की हो जांच

कुंदन को उनके पद से हटा कर आतंक विरोदी दस्ता में भेजे जाने का फैसला पटना के विभिन्न थानों के तीन दारोगाओं के निलंबन के एक दिन बाद लिया गया है.

गौरतलब है कि दनरुआ के दारोगा गोपाल सिंह व मितिलेश सिंह  और गोपालपुर के दारोगा राजवल्लभ राम को निलबिंत कर दिया गया ता.गोपाल सिंह पर एक दुकानदार को बेरहमी से पीटने का आरोप ता.

1994 बैच के अधिकारी कुंदन कृष्णन 2008 में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर चले गये थे. इससे पहले वह वह पटना के एससपी रह चुके थे. 2008 में केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति के लिए बिहार से विरमित किए गए  कुंदन पटना प्रक्षेत्र का आईजी बनाए जाने से पहले इंटेलीजेंस ब्यूरो में आईजी के समकक्ष पद पर रायपुर में सेवा दे चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*