पटना के 4.34 लाख मतदाता कल तय करेंगे 1254 उम्मीदवारों का भविष्य

-बुधवार को आठ नगर निकायों में होगा मतदान, पाेलिंग पार्टी ने किया ज्वाइन, आज मजिस्ट्रेट संभालेंगे ड्यूटी, सभी बूथों पर देंगे योगदान, 440 मतदान दल के जिम्मे है चुनाव

पटना.

पटना नगर निगम के मतों की गणना ए एन कॉलेज में होगी

बुधवार को पटना जिले के आठ नगर निकायों में वोट डाले जायेंगे. बाढ़, मोकामा, बख्तियारपुर, दानापुर निजामत, खगौल, फुलवारी शरीफ, मसौढ़ी नगर पर्षद और मनेर नगर पंचायत में 4.34 लाख मतदाता 1254 उम्मीदवारों का भविष्य तय करेंगे. इसमें पुरुष मतदाता 228954 हैं और महिला मतदाता 205396 हैं. नगर पर्षद और नगर पंचायत में पांच जून को पोलिंग पार्टी ने ड्यूटी संभाल लिया वहीं छह जून को मजिस्ट्रेट ड्यूटी संभालेंगे. ज्वाइन करने के बाद तीसरी व अंतिम ट्रेनिंग दी गयी उसके बाद पोलिंग पार्टी ने चुनावी सामग्री को अपने कब्जे में ले लिया. पाेलिंग पार्टी और मजिस्ट्रेट को नगर पर्षद और नगर पंचायत में छह जून को बूथों पर ड्यूटी ज्वाइन करनी होगी. नगर परिषद फुलवारी शरीफ के मतदान दल, फुलवारी हाइ स्कूल, दानापुर, खगौल के दल बीएस कॉलेज, नगर पर्षद बाढ़ के एएनएस कॉलेज, मोकामा के श्री कृष्ण मारवाड़ी उच्च्तर माध्यमिक स्कूल, मसौढ़ी के दल गिरजा कुंवर हाइ स्कूल मसौढ़ी, बख्तियारपुर के दल प्रखंड कार्यालय बख्तियारपुर के सभागार से और नगर पंचायत मनेर के दल मनेर हाइ स्कूल में योगदान दिया.
नगर पर्षद और नगर निकाय के लिए 440 मतदान दल को ड्यूटी दी गयी है. कुल गश्ती दल 149 हैं जिसमें कुल सेक्टर मजिस्ट्रेट 60 होंगे. जोनल मजिस्ट्रेट की संख्या 20 है. सुपर जोनल दंडाधिकारी 8 होंगे, 451 स्टैटिक दल चुनाव पर नजर रखेंगे.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*