पटना को मिले दो और सिटी एसपी, 14 का तबादला

राज्‍य सरकार ने भारतीय पुलिस सेवा के 14 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें डीएसपी के यौन शोषण के आरोपित कैमूर एसपी पुष्‍कर आनंद भी शामिल हैं। पुष्‍कर आनंद को बीएमपी आरा का कमांडेंट बनाया गया। उधर, कैमूर एसपी पुष्‍कर आनंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली एसडीपीओ निर्मला कुमारी को बीएमपी – 7 कटिहार में डीएसपी बनाया गया है। इनके जिम्‍मे बीएमपी – 12 सहरसा के सहायक समादेष्‍टा का प्रभार भी होगा।   ips

 

गृह विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, पदस्‍थापना की प्रतीक्षा कर रहे सुधीर कुमार पोरिका को सिटी एसपी पूर्वी पटना के पद तैनाती की गई है। पदस्‍थापना की प्रतीक्षा कर रहे राजीव मिश्रा को सिटी एसपी पश्चिमी पटना के पद पर पदास्थापित किया गया है । पदस्‍थापना की प्रतीक्षा कर रहे हिमांशु शंकर त्रिवेदी को दरभंगा का सिटी एसपी बनाया गया। पदस्‍थापना की प्रतीक्षा कर रहे आशीष भारती को बीएमपी -1 का समादेष्‍टा बनाया गया है। उनके पास बीएमपी – 5 के समादेष्‍टा का अतिरिक्‍त प्रभार भी होगा। पदस्‍थापना की प्रतीक्षा कर रहे आदित्‍य कुमार को सिटी एसपी भागलपुर बनाया गया है ।

 

डीआईजी सह मुख्‍य सतर्कता अधिकारी अजय कुमार वर्मा को नागरिक सुरक्षा (सिविल डिफेंस) का उपनिदेशक बनाया गया है। आईजी रेलवे पंकज कुमार दराद को पुलिस महानिरीक्षक (प्रोविजनल) की जिम्‍मेवारी सौंपी गई है। पुलिस महानिरीक्षक (प्रोविजनल) सुधांशु कुमार को होमगार्ड और अगिनशमन सेवाओं का पुलिस महानिरीक्षक बनाया गया। विशेष शाखा के एसपी (अ) सौरभ कुमार को वैशाली का एसपी बनाया गया। वैशाली के एसपी सुरेश प्रसाद चौधरी को विशेष शाखा के एसपी (अ) बनाया गया। बीएमपी- 1 के कमांडेंट मो सफीउल हक को सीटीएस नाथनगर का प्राचार्य सह कमांडेंट की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। उनके पास सीटीएस सिमुलतल्‍ला के समादेष्‍टा का अतिरिक्‍त प्रभार भी रहेगा। सीटीएस नाथनगर का प्राचार्य सह कमांडेंट संजय कुमार को अपराध अनुसंधान विभाग के एसपी (डी) की जिम्‍मेवारी सौंपी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*