पटना बस हादसे में 3 की मौत, 17 घायल, एसएसपी बोले – अनुसंधान का विषय

राजधानी पटना में आज बस के 50 फीट गहरी खाई में गिरने की घटना में 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि तकरीबन 17 लोगों के घायल होने की खबर है. घायलों को इलाज के लिए PMCH औरNMCH भेजा गया. घटना के बारे में बताया जाता है कि पटना में गंगा पुल से पहले तेज रफ्तार आ रही बस धनुकी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई, जो रोसड़ा के लिए जा रही थी. घटना के तुरंत बाद स्‍थानीय लोग बचाव करते नजर आये, उसके बाद प्रशासन के लोगों ने रेस्‍कयू किया. 

घटना के बाबत पटना के एसएसपी मनु महराज ने एक प्रेस कांफ्रेंस में धनुकी मोड़ के पास लगी सीसीटीवी फुटेज जारी करते हुए कहा कि हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है, यह अनुसंधान का विषय है. फिलहाल पुलिस घटनास्थल पर लगे CCTV फुटेज को खंगाल रही है, उसकी के आधार पर जांच होगी.  एसएसपी द्वारा जारी सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखाई देता है कि बस अचानक बाईं और मुड़ती है और एक बैरिकेडिंग से टकराते हुए नीचे गिर जाती है. वीडियो में तीन-चार पैदल यात्री भी दिखाई देते हैं. इनमें से एक बेहद फुर्ती से बस से दूरी बनाता है लेकिन बाकी चपेट में आ जाते हैं.

मालूम हो कि पुल से एप्रोच रोड काफी ऊंचा बना हुआ है जिसके नीचे लगभग 50 फुट गहरी खाई है. जैसे ही बस धनुकी मोड़ पर पहुंची चालक ने संतुलन खो दिया और यह नीचे गिर गई नीचे गिरते ही वहां हाईं टेंशन वायर को सपोर्ट देने वाले पोल से टकराई और पलट गई.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*