पटना में छठ के उत्कृष्ठ आयोजन के लिए कमिशनर करेंगे,डीएम, एसपी,निगमायुक्त को सम्मानित

पटना के 93 घाटों पर छठ के सफल आयोजन, इस दौरान की गयी व्यवस्था, सुविधा, सुरक्षा और प्रबंधन की चौतरफा तारीफ हुई है. पटना प्रमंडल के आयुक्त आनंद किशोर ने इस आयोजन की  सफलता पर सभी संबधित अधिकारियों को सम्मानित करने का फैसला लिया है.

आयुक्त आनंद किश के साथ, संजय व मनु महाराज

आयुक्त आनंद किश के साथ, संजय व मनु महाराज

 

आनंद किशोर ने जिलाधिकारी संजय अग्रवाल, एसएसपी मनु महाराज, निगमायुक्त अभिषेक सिंह, बुडको के प्रबंध निदेशक अमरेंद्र प्रसाद सिंह के अलावा स्वास्थ्य विभाग, पीएचईडी, के पदाधिकारियों को उत्कृष्ट आयोजन के लिए सम्मानित करने की घोषणा की है.

गौरतलब है कि छठ के अवसर पर अस्त होते और उदयीमान सूर्य को अर्घ्य देने के लिए लाखों की संख्या में लोग सम्मलित होते हैं. राज्य भर में सर्वाधिक भीड पटना के गंगा घाटों पर जुटती है, ऐसे में श्रद्धालुओं की सुरक्षा, सुविधा, भीड़ प्रबंधन, शांति बनाये रखना गंभीर चुनौती रहती है.

कुछ साल पहले पटना में छठ के दौरान मचे भगदड़ में कई लोगों की मौत हो गयी थी, उसके बाद जिला प्रशासन के रवैये की गंभीर आलोचना हुई थी. लेकिन उसके बाद से यह देखा गया है कि जिला प्रशासन की तरफ से छठ के आयोजन पर काफी संवेदनशीलता बरती जाती है. इस बार रविवर और सोमवार को आयोजित छठ पूजा में सफाई, सुविधा, सुरक्षा और प्रबंधन का संतुलन कमाल का था. इसकी तारीफ खुद मुख्यमंत्री के स्तर से तो की ही गयी, आम जन ने भी खूब प्रशंसा की.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*