पटना में है मुम्बई के नये पुलिस कमिशनर अहमद जावेद की ससुराल

राकेश मारिया की जगह जिन अहमद जावेद को मुम्बई का पुलिस कमिशनर बनाया गया है वह पटना के एक परम्परागत रईस घराने के दामाद हैं.

अहमद जावेद 1980 बैच के आईपीएस अफसर हैं

अहमद जावेद 1980 बैच के आईपीएस अफसर हैं

नौकरशाही डेस्क

अहमद जावेद की शादी 1985 में हुई थी. उससे पहले जावेद का चयन भारतीय पुलिस सेवा में हो चुका था. जावेद 1980 बैच के आईपीएस अफसर हैं.

यह भी पढ़ें- कौन हैं अहमद जावेद

जावेद का स्वसुर का नाम यावर युनूस है.यावर युनूयस बिहार के प्रथम प्रीमियर मोहम्मद युनूस के परिवार से हैं. यावर युनूस को सिर्फ दो बेटी हैं जिनमें एक की शादी मुम्बीई के मौजूदा पुलिस कमिशनर अहमद जावेद से हुई है जबकि दूसरी बेटी की शादी एक एनआरआई से हुई है जो फिलहाल अमेरिका में हैं.

यावर युनूस के परिवार के प्रमुख सदस्य औ बचपन बचाओ आंदोलन के नेता काशिफ युनूस ने अहमद जावेद से अपने पारिवारिक रिश्तों का उल्लेख करते हुए नौकरशाही डॉट इन को बताया है कि अहमद जावेद के स्वसुर फिलहाल मुम्बई में ही रहते हैं.

गौरतलब है कि यावर युनूस का घराना परम्परागत रूप से रईस घराना रहा है जिन का पटना के फ्रेजर रोड में चरकोठिया नाम हवेली काफी मशहूर रही है.

जावेद 1980 बैच के आईपीएस अफसर हैं. वह मुम्बई के अतिरिक्त पुलिस कमिशनर, सेंट्रल रीजन और ज्वाइंट कमिशनर के रूप में काम कर चुके हैं. वह नावी मुम्बई के कमिशनर की भूमिका भी निभा चुके हैं. फिलवक्त जावेद डीजी होमगार्ड के पद पर थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*