पटना-हाजीपुर पीपा पुल ने ली पहली जान, लोहे की चिकनी सडक पर रेत बनती जा रही है घातक

गायघाट स्थित पीपा पुल पर मंगलवार को बाइक पलटने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दो युवक घायल हो गए। तीन हफ्ते पहले ही उद्घाटन हुए पीपा पुल पर यह पहला हादसा हुआ है.IMG_6901

पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव ने इस पुल का उद्घाटन किया था. इस पुल को गांधी सेतु का अस्थाई विक्लप बनाया गया है. पांच किलो मीटर से लम्बे इस पुल से गुजरना रोमांच भरा होता है. इसलिए तफरीह करने वाले भी इस पुल पर चल निकलते हैं. रेत से गुजरते हुए इस पुल की सड़क लोहे की है. हालांकि लोहे की इस सड़क को खर्दरा बनाया गया है लेकिन वाहनों के घर्षण से चिकनी होती जा रही है. उस पर से आने जाने वाले वाहनों के टायरों में लगी रेत इस पर पड़ने से फिसलन बढ़ता जा रहा है.

मंगलवार की दुर्घटना पीपा पुल पर रेती के पास हुई। तीन युवक एक बाइक पर सवार होकर तेजी से बढ़ रहे थे। रेती के पास बाइक फिसल गई, जिससे तीनों सवार घायल हो गए। इनमें से एक की मौत अस्पताल ले जाने दौरान हो गई।

हालांकि तीन दिन पहले ही प्रशासन ने सड़क के किनारे घेराबंदी की है लेकिन लोग रेत की तरफ से पुल की ओर आते हैं. पिछले कुछ दिनों में इस पुल पर वाहनों का दबाव बढ़ता जा रहा है. कई बार तो अब जाम की स्थिति भी बनने लगी है.

 

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*