पटना हादसे की जांच हुई शुरू, पीएमसीएच पहुंची टीम

विजयादशमी के दिन पटना के गांधी मैदान में भगदड़ के बाद हुई मौत की जांच शुरू हो गयी है। जांच टीम में शामिल गृहसचिव अमीर सुबहानी और एडीजीपी मुख्यालय ने पीएमसीएच जाकर घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। इस दौरान उन्हों ने घटनास्थल की वस्तुस्थिति की जानकारी ली। गृहसचिव ने लोगों से अपील की कि मंगलवार को डीएम के कोर्ट में लोग हादसे से जुड़ी जानकारी दें, ताकि हम किसी निष्क्र्ष पर पहुंच सकें।hadasa

बिहार ब्यूरो

इससे मुख्यामंत्री ने घटना की रात पीएमसीएच पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना था और घटना की जांच का आदेश दिया था। उसी आलोक में इन दोनों अधिकारी पीएमसीएच पहुंचे और फैक्ट एंड फीगर जुगाड़ने में जुट गए हैं। घायलों से मुलाकात करने स्वाचस्य्क् मंत्री रामधनी सिंह भी पीएमसीएच गए और बेहतर इलाज का भरोसा दिलाया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, शिक्षा मंत्री वृषण पटेल समेत कई सांसद व राज्यि में मंत्रियों ने घायलों से मुलाकात की और उनका हालचाल जाना।

उधर घटना के विरोध में गांधी मैदान में कई बार हंगामे की स्थिति उत्पलन्न हुई, लेकिन पुलिस ने उस पर नियंत्रण पा लिया। अशोक राजपथ में स्थामनीय लोगों ने जमकर हंगामा किया और सड़क जाम कर दी। इससे यातायात व्य वस्थां पूरी तरह चरमरा गयी। हंगामे के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इस बीच पटना के डीएम मनीष कुमार वर्मा ने 33 लोगों के मरने और 29 के जख्मी होने की पुष्टि की है। उन्होंनने कहा कि मृत 33 में से 31 की पहचान कर ली गयी है। मुआवजे के भुगतान की प्रक्रिया भी शुरू हो गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*