पठानकोट में शहीद होने वाले जवानों की संख्‍या 6 पहुंची

पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या बढ़कर छह तक पहुंच गई है। रक्षा मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया कि हमले में घायल तीन जवानों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इसके अलावा आज सुबह वायुसेना स्टेशन में एक बम को निष्क्रिय करने के दौरान धमाका हुआ, जिसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

PATHANKOT, JAN 2 :- Indian security personnel stand guard outside the Indian Air Force (IAF) base at Pathankot in Punjab, India, January 2, 2016.  REUTERS/UNI PHOTO-26R

 

 

पंजाब के पठानकोट स्थित वायुसेना के अड्डे पर कल तड़के हुए आतंकवादी हमले में तीन जवान शहीद हो गए और पांच आतंकवादी मारे गए थे। शहीद होने वाले जवानों की संख्या आज बढ़कर छह हो गई है जबकि इस हमले में एक गरुड़ कमांडो सहित नौ जवान घायल हो गये थे। रक्षा मंत्रालय के सूत्र के अनुसार शहीद होने वालों में एक गरुड़ कमांडो और पांच डीएससी के जवान शामिल हैं। वहीं घायल होने वालों में एक गरुड़ और आठ डीएससी के जवान हैं।

 
हमले के बाद कल तीन जवान शहीद हो गए थे, जबकि तीन अन्य ने रात में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। आतंकवादियों ने पाकिस्तान की सीमा से 45 किलोमीटर दूर स्थित पठानकोट के वायुसेना स्टेशन पर हमला कर दिया था। यहां पर मिग-21, मिग-35 सहित वायुसेना के अन्य महत्वपूर्ण संसाधन मौजूद हैं। घटना के करीब 35 घंटे के बाद भी सघन जांच अभियान जारी है। इस अभियान में वायुसेना, भारतीय सेना, राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड, पैरा मिलट्री और पंजाब पुलिस के जवान लगे हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*