पटना हाईकोर्ट के वकील ने डॉक्टर पत्नी की हत्या की सुपारी दे रखी थी.लेकिन पुलिस की सक्रियता से इस षडयंत्र का पर्दाफाश हो गया.

एसएसपी मनु महाराज के साथ सुपारी किलर्स
एसएसपी मनु महाराज के साथ सुपारी किलर्स

अमित सिन्हा की रिपोर्ट

एक ही छत के नीचे रहने वाले पति-पत्नी के रिश्तों की खटास इतनी बढ़ी की पति ने पत्नी की हत्या की सुपारी दे डाली. पटना के राजीव नगर के सभ्रांत परिवार की यह कहानी जब सामने आयी तो सहसा यकीन ही नहीं हुआ. पति संजय सिन्हा पटना उच्च न्यायालय में अधिवक्ता हैं तो पत्नी एक नामी-गिरामी डाक्टर.

खैर, पुलिस की सक्रियता से जहां डाक्टर पत्नी की हत्या के पूर्व ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया वहीं संजय सिन्हा फरार हैं.

मामला यूं है कि पटना के जागृति नगर, आशियाना रोड में रहने वाले पटना उच्च न्यायालयय के अधिवक्ता संजय कुमार सिन्हा ने अपनी ही डाक्टर पत्नी की हत्या की सुपारी दी थी. संजय ने बड़े ही शातिराना अंदाज से पूरे षड़यंत्र को रचा था और इसी क्रम में उसने अपने मकान में इन अपराधियों में से एक निलेश कुमार को एक महीने पहले बतौर किरायेदार रखा था, ताकि पत्नी की हर गतिविधि पर नजर रखी जा सके. नीलेश अन्य अपराधियों से लगातार संपर्क में था, और डाक्टर सरिता की दैनिक गतिविधियों पर नजर रख रहा था.

डाक्टर सरिता अपने पति संजय के साथ इसी मकान में रहती हैं और पास के ही मकान में तुलसी नर्सिंग होम में प्रैक्टिस करती हैं.

पति-पत्नी में गहरी रंजिश

पति-पत्नी के रिशते बेहद तनावपूर्ण थे.

पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक ने शनिवार को प्रेस-वार्ता कर बताया की विशेष गश्ती के दौरान राजीव नगर थानाध्यक्ष ने शुक्रवार को पाँच लड़कों को शक के आधार पर रोका तो वे भागने लगे. उनके पास से पुलिस ने एक देशी पिस्टल, गोली, छुरा और 4 मोबाइल जब्त किया. पूछताछ में उन्होने अपनी पहचान विपुलेश कुमार, कंकडबाग(पटना), पंकज कुमार(सहरसा) और निलेश कुमार(पटना) के रूप में बतायी. इनका पहले से आपराधिक रिकार्ड है. अन्य दो आरोपी राकेश कुमार, दानापुर और राजकुमार, मुंगेर के आपराधिक रिकार्ड को खंगाला जा रहा है. पुलिस के पूछ-ताछ के क्रम में इन्होंने यह सनसनीखेज खुलासा किया.

पूरे गैंग को अपराधी पंकज उर्फ चिन्टू ही लीड करता था और अधिवक्ता संजय से उसकी पुरानी पहचान थी. बताया जाता है कि अधिवक्ता संजय ने इससे पहले भी अपनी पत्नी की हत्या करवाने की कोशिस की थी.

राजीवनगर थाना में इस दंपति के तल्ख रिशतों को लेकर पहले भी मामला दर्ज किया जा चुका है. डाक्टर सरिता ने

By Editor


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home/naukarshahi/public_html/wp-includes/functions.php on line 5427