पत्रकार हत्‍याकांड की होगी सीबीआई जांच

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले की केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने का आदेश दिया है। श्री कुमार ने पटना में जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उन्होंने कल ही राज्य के पुलिस महानिदेशक को सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या के मामले की सीबीआई से जांच कराने का आदेश दे दिया था । इस संबंध में आज केन्द्रीय गृह मंत्रालय को सीबीआई जांच के लिए अनुसंशा कर दी जायेगी । मुख्यमंत्री ने कहा कि कानून के उपर कोई नहीं है और इस मामले में दोषी को बख्शा नहीं जायेगा । पत्रकार पर हुये हमले को वह अपने ऊपर हमला मानते है । उन्होंने कहा कि सीबीआई जांच शुरु होने तक बिहार पुलिस की जांच जारी रहेगी ।cbi

 

पत्रकारों का प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिला

इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सीवान में वरिष्ठ पत्रकार की हत्या को लेकर वह बहुत चिंतित हैं और इस समय उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता आरोपियों को गिरफ्तार करवाने की है । श्री कुमार ने इस घटना को लेकर ज्ञापन देने गये पत्रकार समन्वय समिति, पटना(बिहार) के एक प्रतिनिधिमंडल से बातचीत के दौरान अपनी चिंता व्यक्त की । उन्होंने कहा कि सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या से वह बहुत दुखी हैं और चाहते हैं कि जल्द से जल्द इस वारदात के आरोपी गिरफ्तार किये  जायें ।
प्रतिनिधिनमंडल ने पत्रकार रंजन की हत्या को लेकर अपनी चिंताओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। प्रतिनिधिमंडल में समन्वय समिति के संयोजक वरिष्ठ पत्रकार रवि उपाध्याय, आशीष कुमार मिश्र, निवेदिता, शिवेन्द्र नारायण सिंह, गंगा प्रसाद और कुलभूषण शामिल थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*