पत्रकार हत्‍याकांड में शूटर समेत पांच गिरफ्तार

सीवान के पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड की केन्द्रीय जांच ब्यूरो से जांच की अनुशंसा के बीच बिहार पुलिस ने आज शूटर समेत पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर हथियार भी बरामद कर लिया।  राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) सुनील कुमार ने जल्दीबाजी में पटना में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 13 मई को सीवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हुयी हत्या के मामले में जिले के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की गयी । छापेमारी के दौरान हत्याकांड में शामिल पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया । crime

 
श्री कुमार ने बताया कि जिन पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें हत्याकांड का शूटर रोहित कुमार (25) , विजय कुमार (25) , राकेश कुमार (25), बिशु कुमार (20) और सोनू कुमार गुप्ता (21) शामिल है । इनके पास से हत्या में इस्तेमाल किया गया, एक देशी पिस्तौल (7.7 बोर) के अलावा कुछ कारतूस बरामद किये गये हैं । अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल किया गया तीन मोटरसाइकिल भी पुलिस ने बरामद की है। इस मामले में लड्डन मियां समेत कुछ अन्य की भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि बरामद पिस्तौल और मोटरसाइकिल पर मिले खून के धब्बे जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं ।
श्री कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान शूटर रोहित ने स्वीकार किया है कि अपने कुछ सहयोगियों के कहने पर ही राजदेव की हत्या की थी। हालांकि पुलिस को पूछताछ में यह पता नहीं चल सका है कि हत्या के लिए रोहित को किसने सुपारी दी थी । अपर पुलिस महानिदेशक ने बताया कि विधि विज्ञान प्रयोगशाला की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही इस हत्याकांड से जुड़े अन्य तथ्यों का खुलासा किया जा सकेगा । शूटर समेत गिरफ्तार किये गये अपराधियों का रिकार्ड खंगाला जा रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले का अनुसंधान सही दिशा में चल रहा है और इसमें शामिल सभी लोग गिरफ्तार होंगे चाहे वह कितना भी बड़ा रसूख वाला क्यों नहीं हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*