पथ निर्माण की 11 योजनाओं के लिए 167 करोड़ आवंटित

पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने आज कहा है कि राज्य में पथ निर्माण एवं उससे संबंधित 11 योजनाओं के लिए 167.38 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है।  श्री यादव ने पटना में बताया कि राज्य में पथ निर्माण एवं उससे संबंधित 11 योजनाओं के लिए 167.38 करोड़ रुपये का आवंटन किया गया है। इसमें उत्तर बिहार के मोतिहारी की चार योजनाओं के लिए 77 करोड़ रुपये और दरभंगा की दो योजना के लिए सवा 12 करोड़ रुपये से अधिक का आवंटन किया गया है। योजनाओं की कुल स्वीकृत राशि दो अरब 27 करोड़ दो लाख 44 हजार रुपये है। योजनाओं कार्य को छह से 24 माह के भीतर पूरा करना है।

मंत्री ने बताया कि पथ निर्माण विभाग की विभागीय निविदा समिति की हुई बैठक में प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त योजनाओं की वित्तीय बीड पर निर्णय करते हुए कार्य आवंटन का निर्णय किया गया है। विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया में पारदर्शिता बरतते हुए संबंधित पदाधिकारियों को पूरी गुणवत्ता के साथ कार्यों को ससमय पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

 

श्री यादव ने योजनाओं और स्वीकृत एवं आवंटित राशि के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि पटना के बेली रोड पथ (जवाहर लाल नेहरू पथ) से पाटलिपुत्रा रेलवे स्टेशन पथ के कुल 1.85 किलोमीटर की लंबाई में मिट्टी, पथ परत, क्रास ड्रेन निर्माण, विविध कार्य, जन सुविधाओं की शिफ्टिंग आकस्मिक कार्य एवं पथ संधारण सहित चैड़ीकरण एवं मजबूतीकरण कार्य करना है और इसके लिए वर्ष 2017-18 में 13 करोड़ 19 लाख 95 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति देने के साथ ही 10 करोड़ 39 लाख 94 हजार 219 रुपये आवंटित किये गये हैं। इस कार्य को 10 माह में पूरा करना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*