पप्पू की गिरफ्तारी पर लोकसभा में बरसी सांसद रंजीत रंजन

सुपौल से कांग्रेस की सांसद व प्रवक्‍ता रंजीत रंजन ने आज लोकसभा में अपने पति और मधेपुरा सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव की गिरफ्तारी के मामले जमकर बरसीं. उन्‍होंने शून्‍य काल के दौरान उन्‍होंने कहा कि हमारे सदन के एक सदस्य राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव को कल पटना में गिरफ्तार कर लिया गया है. वहां जिस तरह से पुलिस तंत्र काम कर रहा है, वह बेहद गंभीर है.ranjeet

नौकरशाही डेस्‍क

उन्‍होंने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने वालों को गिरफ्तार किया जा रहा है. श्रीमती रंजन इस मुद्दे पर कांग्रेस के बचाव के पक्ष में दिखी और कहा कि बिहार में कांग्रेस सरकार में शामिल है, इसलिए वे सरकार के खिलाफ नहीं हैं. मगर जिस तरह से पुलिस तंत्र ने मनमानी की है, उसे जायज नहीं कहा जा सकता है. उन्‍होंने कहा कि लोकतंत्र में विधान सभा का घेराव, राजभवन का घेराव करना गलत नहीं है. उन्‍होंने पूछा कि यदि राज्‍य सरकार कोई गलती कर रही है तो उसका विरोध करना गलत है क्‍या?

रंजीत रंजन ने पप्‍पू की गिरफ्तारी के तरीके के भी अनुचित बताया. उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने आठ बजे रात तक सांसद पप्‍पू यादव को घर में नजरबंद रखा. इस दौरान सांसद ने स्‍पीकर से बात की. इसके बाद पुलिस कहती है कि 24 जनवरी के राजभवन मार्च के मामले में वारंट जारी है और उसी के आधार पर गिरफ्तार किया जा रहा है. श्रीमती रंजन ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि शाम 6 बजे के बाद किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सकता है. वैसी स्थिति में रात में सांसद की गिरफ्तारी सही नहीं है. क्या आंदोलनकारियों को मारने की साजिश तो नहीं की गई ? उन्‍होंने लोकसभा अध्‍यक्ष से इस मामले में उचित कार्रवाई की मांग की.

बता दें कि सोमवार 27 मार्च को जन अधिकार पार्टी (लो) ने पार्टी राष्‍ट्रीय संरक्षक व मधेपुरा से सांसद पप्‍पू यादव के नेतृत्‍व में विभिन्‍न मांगों को लेकर विधान सभा करने का प्रयास किया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस में हिंसक झड़प हो गई, जिसमें दोनों पक्ष के कई लोग घायल हुए. और फिर जब पुलिस पप्‍पू को गिरफ्तार करने उनके मंदिरी आवास पर गई, तब उन्‍होंने पुलिस से वारंट मांग कर गिरफ्तारी देने से इंकार कर दिया. इसके बाद देर रात पुलिस ने एक पुराने मामले में पप्‍पू यादव को गिरफ्तार किया.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*