परिवारवाद के संरक्षक बन गये नीतीश: रामकृपाल

केन्द्रीय पेयजल एवं स्वच्छता राज्य मंत्री रामकृपाल यादव ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चारा घोटाला में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को जेल भिजवाने का काम किया था, लेकिन आज उन्होंने अपनी कुर्सी के लिये अपनी नीतियों को तिलांजलि देकर श्री यादव से गठजोड़ कर लिया है।  श्री यादव ने रांची में संवाददाताओंसे बातचीत में कहा कि जनता दल परिवार का गठजोड़ दरअसल परिवारवाद का गठजोड़ है और इस गठजोड़ के संरक्षक नीतीश कुमार बन रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव की पार्टी समाप्त हो रही है और वह बौखलाये हुये हैं तथा नरेन्द्र मोदी के डर से जनता परिवार की गोलबंदी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद यादव लगातार जदयू को गाली देते रहे और जदयू के नेता नीतीश कुमार भी लगातार श्री यादव को नीचा दिखाते रहे, लेकिन फिर किस गुप्त एजेंडे के तहत यह दोनों एकजुट हुये हैं। इसे भी जनता को इन्हें बताना चाहिये। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि लालू प्रसाद यादव ने सामाजिक न्याय की धारा को पारिवारिक न्याय में परिवर्तित कर दिया, जबकि जनता परिवार हताश और निराश लोगों का समूह है और यह भूले बिसरे गीत है जिन्हें अब कोई सुनना नहीं चाहता है।

 

एक सवाल के जवाब में श्री यादव ने कहा कि नीतीश कुमार सत्ता के लोभी है और मुख्यमंत्री की कुर्सी के लिये वह किसी भी स्तर तक गिर सकते हैं और इस बात को बिहार की जनता अच्छी तरह समझ रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र मे सरकार बनाने के बाद हरियाणा और महाराष्ट्र में भाजपा ने सरकार बनाई है और अब झारखंड तथा जम्मू कश्मीर में सरकार बनायेगी।  उन्होंने दावा किया कि अगले वर्ष बिहार विधानसभा के चुनाव में भाजपा अपना परचम लहरायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*