पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री की पत्नी का लंदन में निधन, भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में हैं एक्स पीएम

खबर पड़ोसी मुल्क की है, जहां पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज का लंबी बीमारी के बाद लंदन में निधन हो गया. वह 68 साल की थीं. कुलसुम गले के कैंसर से पीड़ित थीं और इसकी पहचान अगस्त 2017 में हुई. उनका लंदन के हार्ले स्ट्रीट क्लीनिक में जून 2014 से ही इलाज चल रहा था. नवाज शरीफ और उनका विवाह अप्रैल 1971 में हुआ था. 

नौकरशाही डेस्क

 

बता दें कि फिलहाल पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं. जानकारी के मुताबिक, नवाज शरीफ, उनकी पुत्री मरियम और दामाद कैप्टन (सेवानिवृत्त) मुहम्मद सफदर भ्रष्टाचार के एक मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद से जेल में हैं. सूत्रों का हवाला देते हुए चैनल ने कहा कि शरीफ, मरियम और सफदर को यह जानकारी दे दी गई है. वहीं खबर ये भी है कि परिवार की स्वीकृति के बाद अब उन्हें पाकिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

उधर, पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान ने उनके निधन पर शोक जताया और एक बयान में कहा कि उनके परिवार तथा वारिसों को कानून के मुताबिक सभी सुविधाएं मुहैया करायी जाएंगी. खान ने लंदन स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग को निर्देश दिया है कि उनके परिवार को जरूरी सुविधाएं मुहैया करायी जाए.

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*