पाक ने दिया आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को टेलीफोन कर आश्वासन दिया कि उनकी सरकार आतंकवादियों के खिलाफ तत्काल एवं ठोस कार्रवाई करेगी। श्री शरीफ ने श्री मोदी को फोन कर पंजाब के पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बारे में बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने आतंकवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

LAHORE, DEC 25 (UNI):- Prime Minister Narendra Modi warmly received by the Prime Minister of Pakistan, Nawaz Sharif, at Lahore, Pakistan on Friday.  UNI PHOTO - 131U

 

नवाज ने नरेंद्र मोदी को किया फोन

 

 

मोदी ने बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि पाकिस्तान को पठानकोट हमले से जुड़े आतंकवादियों तथा जिम्मेदार लोगों एवं संगठनों के खिलाफ तत्काल कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए , तब श्री शरीफ ने श्री मोदी को भरोसा दिलाया कि वह आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने भी कल श्री मोदी को टेलीफोन कर पठानकोट पर आतंकवादी हमले के बारे में जानकारी ली थी।

डोभाल ने पाक के सुरक्षा सलाहकार से की बात

इससे पहले राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने पठानकोट आतंकी हमले को लेकर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर खान जुंजुआ से फोन पर बात की। श्री डोभाल ने श्री जंजुआ से बातचीत में इस बात पर जोर दिया कि इस हमले में शामिल आतंकवादियों के पाकिस्तान में संपर्क सूत्रों के विरुद्ध जल्द से जल्द कार्रवाई की जानी चाहिये। भारत इस हमले से जुड़ी जानकारी पाकिस्तान को कल उपलब्ध करा चुका है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी प्रमुख शरद कुमार ने कहा कि आतंकवादियों के पाकिस्तान में अपने संपर्क सूत्रों से फोन पर बात करने से उनके पाकिस्तान से होने पर कोई संदेह नहीं रह जाता। सभी प्रमाण पाकिस्तान को उपलब्ध करा दिये गये हैं। पाकिस्तान विदेश मंत्रालय इस संबंध में जानकारी उपलब्ध कराये जाने की पुष्टि कर चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*