पानी टैंकर घोटाले में केजरीवाल पर मुकदमा

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित और वर्तमान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ वाटर टैंकर घोटाले के मामले में एफआईआर दर्ज की है।  एसीबी प्रमुख एम के मीणा ने बताया कि दिल्ली के वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज किये जाने के बाद जल्द ही दोनों से इस घोटाले के संबंध में पूछताछ की जायेगी। उन्होंने कहा कि देखते हैं जांच के दौरान क्या निकलकर आता है।kejrail

 

श्री मीणा ने कहा कि हमें पहली शिकायत दिल्ली सरकार में मंत्री कपिल मिश्रा की तरफ से मिली थी। इस संबंध में उन्होंने जांच की और इस दौरान शीला दीक्षित सरकार में घोटाला होने का पता चला था। श्री मीणा ने कहा कि हालांकि भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने कहा कि इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गयी इसलिये वर्तमान मुख्यमंत्री के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज हुई है।

इसपर प्रतिक्रिया वक्त करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे ख़ुशी है प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वीकार किया कि उनकी लड़ाई सीधे मुझसे है। एफआईआर का स्वागत करते हुए श्री केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी, आपने वाड्रा के खिलाफ एफआईआर नहीं की, सोनिया के खिलाफ एफआईआर नहीं की, किसी घोटाले में एफआईआर नहीं की, जिनका जिक्र करके आप प्रधानमंत्री बने?

भाजपा ने मांगा इस्‍तीफा

पानी टैंकर घोटाले में प्राथमिकी में नामजद होने के बाद भाजपा ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा मांगा है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और विधानसभा में विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने कहा कि घोटाले में प्राथमिकी होने के बाद श्री केजरीवाल में यदि नैतिकता शेष हो तो उन्हें अविलंब इस्तीफा दे देना चाहिये । इस मौके पर भाजपा राष्ट्रीय सचिव आर.पी. सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*