पारस अस्‍पताल पहुंचे सांसद पप्‍पू यादव, अस्‍पताल में भर्ती पूर्व वित्त मंत्री का जाना हाल

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने आज पारस हॉस्पिटल में ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के तहत मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात की. साथ ही अस्‍पताल में भर्ती पूर्व मंत्री और राजद के वरिष्‍ठ नेता अब्‍दुल बारी सिद्दीकी से मुलाकात की. उनका हालचाल पूछा और उनके शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना भी की.

नौकरशाही डेस्‍क

इस दौरान पप्‍पू यादव ने  पत्रकारों से कहा कि बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था बुरी तरह चरमरा गयी है. स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था में सुधार के बदलने दूसरे राज्‍यों के दौरे में व्‍यस्‍त हैं. बदहाल सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य का लाभ प्राइवेट क्लिनिक उठा रहे हैं. प्राइवेट अस्‍पताल और पैथोलॉजी लूट के अड्डा बन गये हैं. निजी अस्‍पताल मरीजों से मनमानी फी वसूल करते हैं.

उन्‍होंने कहा कि बिहार में कानून व्‍यवस्‍था एकदम बहदाल हो गयी है. कानून पर से लोगों का भरोसा उठ गया है. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार विकास कार्यों के बजाये जागरूकता पर बल दे रहे हैं. नशाबंदी, दहेजबंदी और बालविवाह बंदी के नाम पर लोगों को गुमराह कर रहे हैं. इसके लिए सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग किया जा रहा है. इन संसाधनों को शिक्षा पर खर्च करके हालत में सुधार किया जा सकता है.

बता दें कि सांसद पप्‍पू यादव एक अनोखे अभियान ‘आपका सेवक आपके द्वार’ शुरू किया है, जिसके तहत वे राज्‍य के विभिन्‍न अस्‍पतालों में जाकर मरीजों और उनके परिजनों से मुलाकात करते हैं और पार्टी द्वारा उनकी आर्थिक मदद करवाते हैं. इस क्रम में उन्‍होंने अभी तक राजधानी पटना के पीएमसीएच, एनएमसरएच, आईजीआईएमस, रूबन जैसे अस्‍पतालों में ‘आपका सेवक आपके द्वार’ के दौरान लोगों से मिल चुके हैं.

 

 

About Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*