पिता दर्जी, मां आशा कार्यकर्ता बेटी बिहार टॉपर्स में शामिल:ये हैं तैयबा परवीन

कहा गया है कि अगर जज्बा व जुनून हो तो आसमान में भी सुराख किया जा सकता है बस तबियत से एक पत्थर भर उछालने भर कि देरी होती है। इस कहानी को सही साबित किया है बख्तियारपुर बस्ती निवासी मो. रब्बान की बेटी तैयबा परवीन  ने।

तैयबा की कामयाबी पर खुशी का माहौल

तैयबा की कामयाबी पर खुशी का माहौल

ब्रजेश भारती, सिमरी बख्तेयारपुर से

इंटर कला की परीक्षा में सुबे में चौथा स्थान लाकर सहरसा जिला सहित सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल का मान बढ़ाया है। इंटर कला की परीक्षा में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के नगर पंचायत के बस्ती निवासी मो रब्बान की पुत्री तैयबा परवीन ने सूबे मे चौथा स्थान लाकर मां-पिता सहित जिला वअनुमंडल का नाम रौशन कर दिया।

पिता दिल्ली में दर्जी का काम करते हैं तो मां सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडलीय अस्पताल में आशा कार्यकर्ता है। साधारण परिवार में पढी तैयबा की इस सफलता से जहां मां शाईस्ता परवीन सहित आसपास के लोगो में खुशी है वहीं इलाके सभी लोग एक ही बात कह रहे थे कि अब बेटा-बेटी में कोई फर्क नहीं रहा।

 

जैसे ही लोगों को खबर मिली की राज्य में चौथा स्थान तैयाबा को मिला है आसपास के अलावे कई लोग बधाई देने आने लगे। मां खुशी से झूम उठी बेटी की इस सफलता से. वहीं बेटी ने भी मां को गले लगी कर अपना खुशी का इजहार करने से खुदको नहीं रोक सकी,वही मां बेटी को एक शिकवा था कि इस ऐतिहासिक मौके पर उनके पिता मो रब्बान यहां मौजूद नहीं है। वह रोजी रोटी के लिए बाहर हैं.

बचपन से मेधावी रहे तैबा की इच्छा आगे की पढाई कर आइएएस बनने की है वे कहती हैं कि देखना में एक दिन आईएएस बनकर अपने राज्य का नाम रौशन जरूर करूंगी।

वर्ग एक से 8 तक की पढाई गांव के ही मध्य विद्यालय फकीरटोला में किया। उसके बाद प्रोजेक्ट कन्या उच्च विद्यालय सिमरी बख्यितारपुर से मैट्रिक की परीक्षा प्रथम श्रेणी से पास कर इंटर की परीक्षा डीसी काॅलेज सिमरी बख्तियारपुर से दे कर सूबे में चौथा स्थान प्राप्त किया. तैबा का रौल नम्बर 30375 एवं अंक 398 है।

इस मौके पर अपने छात्र की इस कामयावी से गदगद डीसी काॅलेज के प्राचार्य जियालाल यादव भी बच्चे को इस मौके पर बधाई देने पहुंचे। खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली केशर ने बच्ची को बधाई देते हुए कहा कि उन्हौने जिले का नाम रौशन किया है। कम संसाधन के बाबजूद पढाई कर सूबे में चौथा स्थान लाई उनके माता-पिता को मेरे तरफ से बधाई। छात्रा की इस कामयाबी पर नगर पंचायत अध्यक्षा सीमा कुमारी गुप्ता, उपाध्यक्ष रौषन आरा, पूर्व मुख्यिा मो फिरोज आलम, मो मोजाहिद आदि ने शुभकामनाए दी हैं।

कहा गया है कि अगर जज्बा व जुनून हो तो आसमान में भी सुराख किया जा सकता है बस तबियत से एक पत्थर भर उछालने भर कि देरी होती है। इस कहानी को सही साबित किया है बख्तियारपुर बस्ती निवासी मो. रब्बान की बेटी तैयबा परवीन  ने। ब्रजेश भारती, सिमरी बख्तेयारपुर से इंटर कला की परीक्षा में सुबे में चौथा स्थान लाकर सहरसा जिला सहित सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल का मान बढ़ाया है। इंटर कला की परीक्षा में सिमरी बख्तियारपुर अनुमंडल के नगर पंचायत के बस्ती निवासी मो रब्बान की…

Review Overview

User Rating: 0.6 ( 1 votes)

2 comments

  1. MAHFUZUR RASHID (BUREAU CHIF)QAUMI TANZEEM URDU DAILY ,REGIONAL OFFICE BEGUSARAI

    बहुत ही अच्छी रिपोर्ट /आप की इस रिपोर्ट से गरीब मुस्लिम बच्चों का होसला बढ़ेगा

  2. शानदार ख़बर.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*