पीएम की पाक यात्रा पर ‘बेसुरा’ हुआ महागठबंधन

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अचानक पाकिस्तान यात्रा और उसके बाद पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तथा उनके सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के विचार परस्पर विरोधी हैं ।lalu-and-nitish1

 

पाकिस्तान की अचानक यात्रा और उसके बाद पठानकोट में हुए आतंकवादी हमले को लेकर  कांग्रेस समेत अन्य विरोधी दलों के चौतरफा हमले झेल रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में  उनके ही कट्टर विरोधी नीतीश कुमार ने आगे आकर सबको चौंका दिया। वहीं राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने इसके उलट श्री मोदी पर जमकर हमला कर अपने नये राजनीतिक मित्र श्री कुमार को भी जता दिया – हम दोनों हैं अलग अलग, हम दोनों हैं जुदा जुदा।

 

यात्रा पर राजनीति नहीं
श्री कुमार ने यहां पत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री की पाकिस्तान यात्रा में कोई राजनीति नहीं खोजी  जानी चाहिए । श्री नरेन्द्र मोदी के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को जन्म दिन की बधाई देने या उनके यहां  वैवाहिक कार्यक्रम के सिलसिले में उनके घर जाने में कुछ भी गलत नहीं है । वह इसे अच्छा मानते हैं ।  उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री का दौरा पहले से तय था, यदि यह कार्यक्रम पहले से  भी निर्धारित था तो भी यह अच्छी बात है ।

देश सुरक्षित नहीं

इस बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में देश सुरक्षित नहीं है । श्री मोदी प्रधानमंत्री बनने से पहले कहते थे कि उनके शासन में पाकिस्तान आंख नहीं मिला पायेगा, 56 इंच का सीना है लेकिन अब हमलावर तो घर में घुस आया । उन्होंने कहा कि श्री मोदी को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए था । उन्हें बताना चाहिए कि उन्होंने वहां पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से क्या बातचीत की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*