पीएम की सलाह पर पसीना बहा रहे तेजस्वी यादव

पीएम की सलाह पर पसीना बहा रहे तेजस्वी ने जीप खींचते वीडियो किया शेयर

दीपक कुमार
बिहार ब्यूरोचीफ

पटना: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सलाह पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने वर्कआउट करना शुरू कर दिया है और वजन कम करने के लिए अपने स्वास्थ्य पर अधिक समय दे रहे हैं. पिछले दो सप्ताह में, यह दूसरी बार है तेजस्वी ने वर्कआउट करने का अपना वीडियो साझा किया है.

लालू यादव की जीप खींचते तेजस्वी,

वजन घटाने के लिए कर रहे हैं कसरत
‘तेजस्वी ने पीएम की सलाह को गंभीरता से लिया’:

तेजस्वी के करीबी सूत्रों ने पुष्टि की है कि उन्होंने पीएम मोदी की सलाह के बाद अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित किया है. कुछ दिन पहले तेजस्वी ने क्रिकेट खेलने का अपना वीडियो शेयर किया था जिसमें उन्होंने कहा था कि खेल हो या जिंदगी हमेशा जीत के लिए खेलना चाहिए. उस पोस्ट में तेजस्वी ने लिखा था, “बहुत दिनों के बाद बल्ले और गेंद पर हाथ आजमाने की खुशी मिली. यह तब अधिक संतोषजनक हो जाता है जब ड्राइवर, कुक, स्वीपर, माली और देखभाल करने वाले आपके साथी हों और आपको हिट और बॉल आउट करने के लिए उत्सुक हों.”

पीएम मोदी की तेजस्वी को वजन कम करने की सलाह: पीएम मोदी 12 जुलाई को बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने पटना में थे. उनकी मुलाकात के दौरान दोनों ने स्वास्थ्य पर संक्षिप्त बातचीत की. बातचीत के दौरान पीएम ने तेजस्वी को कुछ वजन कम करने की सलाह दी थी.

वर्कआउट कर रहे तेजस्वी

आज, तेजस्वी ने एक और वीडियो साझा किया जिसमें वह लालू यादव की पुरानी जीप को धक्का दे रहे हैं,जिसे कभी उनके पिता लालू प्रसाद यादव चलाया करते थे. हालांकि तेजस्वी पहले क्रिकेटर थे,लेकिन चोट के कारण उन्हें बीच में ही छोड़ना पड़ा. सूत्रों ने बताया कि शादी के बाद तेजस्वी का वजन और बढ़ गया.

तेजस्वी के करीबी ने दी जानकारी: “शादी से पहले उनका वजन 75 किलो था लेकिन शादी के बाद उनका वजन 85 किलो पार कर गया. तेजस्वी ने लगभग 10 किलो वजन गेन किया है. वह खाने के शौकीन भी हैं और नॉन-वेज खाना बहुत पसंद करते हैं. वह ग्रिल्ड चिकन, फिश फ्राई और मटन खाते हैं. उनकी भूख वास्तव में अच्छी है. उन्हें चॉकलेट शेक भी पसंद है. हालांकि, पीएम की सलाह के बाद उन्होंने अपने आहार पर नियंत्रण किया है और तला हुआ भोजन और मिठाइयों से परहेज किया है जो मोटापा बढ़ाने में मदद करता है. इन दिनों तेजस्वी सलाद और नॉन ऑयली खाना खा रहे हैं. वह उन सभी चीजों से परहेज कर रहे हैं जिनमें ज्यादा फैट होते हैं.” तेजस्वी के एक करीबी ने नौकरशाही मीडिया को यह जानकारी दी है.

पत्नी राजश्री ने तेजस्वी को कही थी ये बात:

करीबी सहयोगी ने आगे कहा, ‘यहां तक कि उनकी पत्नी राजश्री यादव ने भी तेजस्वी को पीएम की सलाह को चुनौती के रूप में स्वीकार करने और वजन कम करने के लिए नियमित रूप से वर्कआउट शुरू करने को कहा. अब वह रोजाना दो से तीन घंटे अपने वर्कआउट कर रहे हैं. वह एक क्रिकेटर रह चुके हैं इसलिए वह अच्छी तरह जानते हैं कि कौन सा एक्सरसाइज उनका वजन कम करने में मदद कर सकता है. वह 10 सर्कुलर रोड आवास के परिसर के अंदर भी साइकिल चला रहे हैं और हमें यकीन है कि कुछ महीनों में उनका वजन कम हो जाएगा और जल्द ही आप लोग अलग तेजस्वी देखेंगे.”


वजन कम करने के लिए बहा रहे पसीना: तेजस्वी अब अपने खान-पान पर बहुत ध्यान से नजर रखते हैं और सख्त डाइट का पालन करते हैं ताकि जल्द से जल्द अपना वजन कम कर सकें. राजनीति में प्रवेश करने से पहले वह प्रोफेशनल क्रिकेटर थे और 2009 में झारखंड से राज्य स्तरीय क्रिकेट टीम के लिए चुने गए थे. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स के टीम सदस्य होने के अलावा सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी खेली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*