पीएम के सपनों को साकार करें नौकरशाह 

केन्द्रीय सूचना और प्रसारण तथा शहरी विकास मंत्री एम वेंकैया नायडू ने नौकरशाहों से अनुरोध किया है कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए नयी सोच और नयी पहल के साथ आगे आएं।

श्री नायडू उनके मंत्रालयों से संबद्ध एक सचिव के सेवानिवृत्त होने तथा तीन अन्य के पदस्थापन पर आयोजित विदाई समारोह में बोल रहे थे। यह समारोह नई दिल्‍ली में श्री नायडू के सरकारी आवास पर आयोजित किया गया था। उन्होंने इस मौके पर कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री नयी सोच के धनी है, उसी तरह शीर्ष अधिकारियों को भी बेहतर परिणामों के लिए लीक से हटकर कुछ नया सोचना और करना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि अधिकारियों को कल से सीख लेते हुए बेहतर भविष्य के निर्माण में अभिनव सोच के साथ जुड़ना चाहिए।

 

श्री नायडू ने इस मौके पर शहरी विकास मंत्रालय के सचिव पद से सेवानिवृत्त हो रही नंदिता चटर्जी की गरीबों को सस्ते मकान उपलब्ध कराने में उनके योगदान की प्रशंसा की। इसके साथ ही उन्होंने गृह सचिव का पद संभालने जा रहे राजीव गउबा की शहरी विकास से जुड़े कार्यों में सुधार लाने के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने कार्मिक सचिव बनने जा रहे अजय मित्तल की सूचना और प्रसारण मंत्रालय में किए गए कार्यों की तारीफ की और मंत्रालय में नए सचिव बनकर आ रहे श्री एन के सिन्हा तथा शहरी विकास मंत्रालय में सचिव पद पर नियुक्त हो रहे डीएस मिश्रा का स्वागत किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*