पीएम को विपक्षी दलों से सहयोग मिलने का भरोसा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद के मानसून सत्र के पहले दिन आज उम्मीद जताई कि दोनों सदनों को सुचारू रूप से चलाने में सरकार को विपक्षी दलों का पूरा सहयोग मिलेगा और इस संक्षिप्त सत्र के दौरान संसद में अच्छा काम होगा।

The Prime Minister, Shri Narendra Modi interacting with the media at the start of Monsoon Session of Parliament, in New Delhi on July 21, 2015. 	The Union Minister for Urban Development, Housing and Urban Poverty Alleviation and Parliamentary Affairs, Shri M. Venkaiah Naidu, the Minister of State for Development of North Eastern Region (I/C), Prime Minister’s Office, Personnel, Public Grievances & Pensions, Department of Atomic Energy, Department of Space, Dr. Jitendra Singh and the Minister of State for Minority Affairs and Parliamentary Affairs, Shri Mukhtar Abbas Naqvi are also seen.

 

पत्रकारों से पीएम ने की चर्चा
श्री मोदी ने संसद भवन परिसर में पत्रकारों से कहा कि सोमवार को सर्वदलीय बैठक अच्छे माहौल में हुई और विपक्षी दलों ने संसद को चलाने में पूरे सहयोग का आश्वासन दिया है। इसलिए उन्हें पूरा विश्वास है कि दोनों सदनों में अच्छा काम होगा और जनहित के सभी मुद्दों पर महत्वपूर्ण चर्चा होगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि सर्वदलीय बैठक में कल तय हुआ है कि देश को आगे बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण निर्णय सब मिलकर करेंगे। पिछले सत्र में कुछ राजनीतिक दलों ने आश्वासन दिया था कि मानसून सत्र में कुछ काम प्राथमिकता के साथ पूरा करने में सहयोग करेंगे।

 

पीएम ने कहा कि मुझे आशा है कि इस सत्र में काफी अच्छे और अधिक निर्णय होंगे। संसद, देश की आशा, अपेक्षाओं के अनुकूल बहुत ही उत्तम प्रकार की चर्चा करने का एक माध्यम है और इस रूप में वह अपना काम करेगी। अब तक सबका जो सहयोग मिला है इसके लिए मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं। आगे भी सभी सांसदों का सहयोग मिलता रहेगा, इस भरोसे के साथ इस संसद का सत्र आज प्रारंभ हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि इस सत्र में महत्वपूर्ण विधेयक पारित होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*