पीएम ने किसानों की समस्‍याओं को लेकर पार्टी नेताओं के साथ की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने वित्त मंत्री अरुण जेटली, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कृषि मंत्री राधामोहन सिंह के साथ बैठक कर किसानों के मुद्दों पर चर्चा की। भारतीय जनता पार्टी की तीन राज्यों में हुई हार के बाद पार्टी का शीर्ष नेतृत्व किसानों की नाराजगी को कम करने और उन्हें राहत देने के उपायों पर मंथन कर रहा है।


भाजपा सूत्रों के अनुसार गुरुवार रात को श्री शाह ने केंद्रीय कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद के साथ केंद्रीय कृषि मंत्री से उनके आवास पर बैठक की और किसानों के मुद्दे चर्चा की। पार्टी सूत्र के अनुसार, पार्टी नेतृत्व आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर किसानों के लिए कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। किसानों को राहत पहुंचाने का मार्ग तलाशा जा रहा है। गुरुवार शाम मंत्री परिषद की बैठक हुई, लेकिन केबिनेट बैठक के निर्णय के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी। सरकार शुक्रवार की सुबह संवाददाता सम्मेलन करके इस बारे में जानकारी दे सकती है।

श्री मोदी ने श्री जेटली और श्री शाह के अलावा पार्टी के वरिष्ठ सहयोगियों के साथ विचार विमर्श किया। बैठक में कृषि मंत्री भी मौजूद थे। बैठक में कृषि समस्याओं पर चर्चा की गयी। साथ ही बैठक में यह भी चर्चा हुई की किसानों की नाराजगी के कारण कैसे पार्टी को राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में सत्ता से बाहर होना पड़ा। पार्टी सूत्रों के अनुसार श्री मोदी ने श्री जेटली के साथ अलग से चर्चा भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*