कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तराखंड में उनकी पार्टी की सरकार पर आये संकट के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर करारा हमला करते हुए कहा कि यह मोदी जी की भाजपा का नया चेहरा है और कांग्रेस इससे लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेगी । श्री गांधी ने उत्तराखंड में कांग्रेस की हरीश रावत सरकार के खिलाफ पार्टी विधायकों की बगावत से उत्पन्न संकट के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताते हुए कई टि्वट किये हैं।

rrr

राहुल गांधी ने किया ट्विट 

उन्होंने लिखा है कि बिहार में हारने के बाद जनता द्वारा चुनी हुई सरकार को पैसे और ताकत के बल पर खरीद फरोख्त कर गिराना भाजपा का नया माडल है । पहले अरुणाचल और अब उत्तराखंड में हमारे लोकतंत्र तथा संविधान पर हमला, मोदी जी की भाजपा का नया चेहरा है। कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेगी। उधर, अपनी सरकार बचाने की जद्दोजहद में लगे राज्य के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भारतीय जनता पार्टी पर राज्य सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि वह विपक्षी सरकारों का ‘एनकांउटर’ कर रही है।

 

श्री रावत ने पत्रकारों से कहा कि  भाजपा राज्य सरकारों को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है , वे लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार एक ओर सहकारी संघवाद की बात करती है लेकिन दूसरी ओर राज्यों में विपक्षी सरकारों को निशाना बना रही है। यह एक तरह का ‘एनकांउटर’ है।  भाजपा पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहाकि  पहले घोड़े की टांग तोड़ी और अब ‘होर्स ट्रेडिंग ’ करके उत्तराखंड की टांग तोड़ रही है।

By Editor