पासवान ने दिखाई बिहार सरकार को धौंस

लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने एक तरह से बिहार सरकार को धौंस दिखाते हुए कहा है कि राज्य सरकार को केंद्र से सहायता लेने के लिए केंद्र को भरोसे में लेना होगा.

 

लोजपा के प्रमुख और केन्द्रीय खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपयोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने विदेश में देश का गौरव बढ़ाया है।   श्री पासवान ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि श्री मोदी की हाल की नेपाल, भूटान और आस्ट्रेलिया यात्रा से देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है तथा लोग आशा भरी नजरों से हमारे देश की और देख रहे हैं।  pas

 

श्री पासवान ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के छह माह के शासन के दौरान महंगाई नियंत्रण में रही और स्वच्छता जैसा अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि कालेधन को लेकर विशेष जांच दल एसआईटी का गठन किया गया है। श्री पासवान ने कहा कि केंद्र सरकार बिहार सरकार को हरसंभव सहयोग करने के लिए तैयार है। इसके लिए राज्‍य सरकार को अनुकूल माहौल और विश्‍वास पैदा करना होगा और केंद्र सरकार को भरोसे में लेना होगा।  

 

उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि श्री मोदी ने कौन सा वादा पूरा नहीं किया है। यह उसे बताना चाहिए। अधिनियम में प्रस्तावित संशोधन से निम्न गुणवत्ता वाले सामानों को बाजार से वापस लिया जा सकेगा तथा दोषपूर्ण सामानों के लिए उत्पादक कंपनी पर अधिक जुर्माना लगाया जा सकेगा।  श्री पासवान ने कहा कि 1986 के बाद इस कानून में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है, जबकि इसमें कई संशोधनों की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि वह चाहेंगे कि संसद के चालू सत्र के दौरान ही इन संशोधनों को पारित कर दिया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*