पीके शाही का विभाग बदलें नीतीश

राजद सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने शिक्षा मंत्री पीके शाही का विभाग बदलने की मांग मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से की है। यहां पत्रकारों से चर्चा में उन्‍होंने कहा कि पीके शाही के बयान से राज्‍य की छवि खराब हुई है। इसका खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ेगा।pappu

 

राजद सांसद ने कहा कि बिहार के हित से जुड़े मुद्दों पर सितंबर में रैली का आयोजन किया जाएगा। इससे पहले राज्‍य भर में जनसंपर्क और पदयात्रा का कार्यक्रम तय है। इसकी शुरुआत 3 अप्रैल को महुआ से हो रही है। उन्‍होंने कहा कि किसानों के हित, बेहतर स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था, शिक्षा में डोनेशन पद्धति की समाप्ति, शराब बंदी और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ उनका संघर्ष जारी रहेगा। श्री यादव ने कहा कि स्‍कील डवेलपमेंट में कृषि और कृषि उत्‍पादों के प्रसंस्‍करण से जुड़े प्रशिक्षण को जोड़ना आवश्‍यक है। बांस, जूट, गन्‍ना आदि से जुड़े व्‍यवसाय के लिए भी प्रशिक्षण जरूरी है। उन्‍होंने कहा कि किसानों को बिजली और पानी  मुफ्त मिलना चाहिए।

 

राजद सांसद श्री यादव ने कहा कि राजद प्रमुख लालू यादव को पूर्व सीएम जीतनराम मांझी को अपने साथ जोड़ना चाहिए। सामाजिक न्‍याय की ताकतों की मजबूती के लिए यह जरूरी है। उन्‍होंने स्‍पष्‍ट कहा कि मांझी को अलग रखने का नुकसान यूपीए गठबंधन को होगा। सांसद ने दावा कि बीपीएससी में एक और मौका देना, छात्रवृत्ति के लिए उपस्थिति की सीमा कम करना, ठेके में आरक्षण का सुझाव हमारा ही था, जिसे मांझी जी ने लागू करने की घोषणा की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*