पुलिस के पहरा के बीच आईबीएन 7 के दफ्तर को पत्रकारोंने घेरा

सीएनएन आईबीन और आईबीए 7 के दफ्तर में 100 पत्रकारों के जत्थे ने प्रदर्शन किया. यह प्रदर्शन 325 मीडियाकर्मियों को नौकरी से निकालने के खिलाफ था.cnn.ibn.protest

जर्नलिस्ट सोलिडरिटी फोरम के बैनर तले आयोजित इस विरोध प्रदर्शन के दौरान आईबीएन प्रबंधन ने भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात करवा दिया था. सबसे पहले यूपी पुलिस की टीम वहां पहुंची उसके बाद दिल्ली पुलिस को भी बुलवा लिया गया.

फोरम के पत्रकार विकास कुमार ने प्रदर्शन स्थल से बताया कि आईबीएन7 के नोएडा स्थित दफ्तर के सामने प्रदर्शन के बाद फिल्म सिटी में स्थित तमाम टीवी चैनलों के दफ्तरों के सामने से प्रदर्शनकारियों का काफला गुजरा. इसका मतलब था कि प्रदर्शनकारी उन तमाम चैनलों को संकेत दना चाहते थे कि अगर वे पत्रककारों का शोषण करेंगे तो उनके खिलाफ भी आंदोलन चलेगा.

इस प्रदर्शन में टीवी चैनलों के प्रबंधकों ने अपने पत्रकारों को दफ्तरों से निकलने से रोका. लेकिन तमाम चैनलों के पत्रकारों ने अपने न्यूज रूम से एसएमएस करके इस विरोध प्रदर्शन को समर्थन दिया.

इस प्रदर्शन के बाद मीडिया हाउसों के प्रबंधकों के कान खड़ हो गये हैं. लेकिन मीडिया घरानों की तरफ से अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

ज्ञात हो कि टीवी18 ग्रुप से पत्रकारों के निकाले जाने के बाद दिल्ली से पटना तक विरोध के स्वर सामने आने लगे हैं. पटना में 26 अग्सत को विरोध प्रदर्शन की घोषणा की गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*