समस्तीपुर जिले के ताजपुर थाना क्षेत्र में जानेमाने दवा व्यवसायी जनार्दन ठाकुर की हुयी हत्या के विरोध मे आज सड़क और थाना का घेराव कर रहे उग्र लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने गोलियां चलायी और लाठीचार्ज किया, जिसमें एक युवक की मौत हो गयी तथा सात अन्य घायल हो गये।


पुलिस सूत्रों ने बताया 18 अक्टूबर को देर रात अपराधियों ने दवा व्यवासायी श्री ठाकुर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी के विरोध में आज सुबह आक्रोशित लोगों ने हत्याकांड मे शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन कर ताजपुर के निकट राष्ट्रीय उच्चपथ संख्या 28 को जाम कर दिया।  घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही लोग ज्यादा उग्र हो गये और पथराव शुरू कर दिया, जिसके बाद पुलिसकर्मी ताजपुर थाना लौट गये। इसके बाद उग्र लोगों ने थाने का घेराव कर तोड़फोड़ की तथा छह से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ के बाद कुछ में आग लगा दी है ।

सूत्रों ने बताया कि स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस ने पहले लाठीचार्ज की और फिर गोलियां चलायी, जिसमें ताजपुर थाना क्षेत्र के भेरोखड़ा गांव निवासी सत्येन्द्र भंडारी के पुत्र जितेन्द्र कुमार भंडारी (30) की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं, लाठीचार्ज और पथराव की घटना में दो पुलिसकर्मी और पांच ग्रामीण के भी घायल होने की सूचना है। इसी बीच मुख्‍यमंत्री ने घटना पर दु:ख व्‍यक्‍त किया है और त्‍वरित कार्रवाई करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। डीजीपी भी वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक पर त्‍वरित कार्रइवाई का निर्देश दिया।

By Editor