पूर्णिया एसपी किम द्वारा ऊपर का आदेश न मानने पर ट्रांस्फर

सीएम हॉऊस से पूर्णियां जिले के बड़हरा में पदस्थापित एक दारोगा के खिलाफ कार्यवाई करने के आदेश का पालन न करना पुर्णिया की एसपी किम गुप्ता पर भारी पड़ा। उन्हें पूर्णिया से हटा दिया गया है.kim

विनायक विजेता

सरकार ने किम को पूर्णियां से हटाकर उन्हें कोल्ड स्टोरेज माने जाने वाले कमजोर वर्ग के एसपी के रूप में स्थानांतरित कर दिया है। किम के अलावा कई आईपीएस अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। सबसे हैरत की बात तो यह है कि शेखपुरा के पूर्व एसपी बाबूराम जो वर्तमान में बक्सर के एसपी हैं पर विभागीय जांच और कार्यवाई की सरकारी घोषणा के बाद भी उन्हें बक्सर एसपी पद पर तैनात रखा गया है।

बाबूराम पर शेखपूरा एसपी होते हुए एक सवर्ण समुदाय के युवक के गुप्तांग में अपनी मौजूदगी में डंडा से प्रहार का आरोप था।

बिहार की लेडी ‘सिंघम’ के नाम से जाने जाने वाली किम पूर्व में पटना की सिटी एसपी भी रह चुकी हैं।

सूत्र बतातें हैं कि पूर्णियां के बडहरा थाना अंतर्गत कुछ माह पूर्व हुए कथित सांप्रदायिक तनाव के मामले को लेकर एक दारोगा के खिलाफ सीएम हाऊस में शिकायत की गई थी। तब पूर्णियां एसपी को उस दारोगा को हटाने का निर्देश किम को दिया गया था पर एसपी की जांच में यह बात सामने आई कि कुछ व्यक्तिगत कारण उक्त दारोगा की शिकायत सीएम हाऊस में की गई है जिसके कारण उन्होंने सीएम हाऊस से मिले निर्देश का पालन नहीं किया जिसका खामियाजा उन्हें भूगतना पड़ा।

किम के अलावा आज कई आईपीएस अधिकारियों को इधर से उधर किया गया है। अमित कुमार जैन को भागलपुर से हटाकर शहाबाद का डीआई्रजी बनाया गया है जबकि शाहाबाद के डीआईजी अजिताभ कुमार को कोशी का डीआईजी बनाया गया है। किम की जगह सहरसा एसपी अजीत कुमार सत्यार्थी को पूर्णियां एसपी का पदभार सौंपा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*