सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड ने मुजफ्फरपुर बालिका अल्पावास गृह यौन शोषण मामले में नाम आने के बाद पूर्व मंत्री के पुत्र को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। जदयू के प्रवक्ता एवं विधान पार्षद् नीरज कुमार ने बताया कि पूर्व मंत्री दामोदर राउत के पुत्र राजीव राउत को कल रात पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जदयू के इस फैसले से एक बार फिर साबित हो गया है कि बिहार में किसी भी कीमत पर कानून के राज से समझौता नहीं किया जाएगा।


विधान पार्षद् ने कहा कि जदयू ने आरोप लगते ही राजीव राउत को पार्टी से निष्कासित कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाते हुये कहा कि मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने इस मामले में कुछ भी बोलने का नैतिक आधार खो दिया है क्योंकि राजद ने वैसे लोगों को भी पार्टी में आश्रय दिया है, जिन पर गंभीर आरोप लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि राजीव राउत जदयू युवा मोर्चा के महासचिव थे। इससे पहले राज्य की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति चंद्रशेखर वर्मा के मुजफ्फरपुर मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से टेलीफोन पर लगातार सम्पर्क में रहने तथा नियमित रूप से बालिका अल्पावास गृह जाने का खुलासा होने के बाद इस वर्ष 08 अगस्त को श्रीमती वर्मा को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

By Editor