सत्येन्द्र सिंह हत्या कांड में पूर्व सांसद विजय कृष्ण को उम्र कैद की सजा सुना दी गयी है. यही सजा उनके बेटे चाणक्य उर्फ गुड्डू, पूर्व बाडीगार्ड उमेश सिंह और नौकर गगन को भी मिली है.vijaykrishna2

पत्रकार विनायक विजेता ने खबर दी है कि2009 में विजय कृष्ण और उनके बेटे को सत्येंद्र की हत्या का मुजरिम करार दिया है.

पूर्व सांसद रहे विजय कृष्‍ण लोकसभा चुनाव में कभी नीतीश कुमार को भी हरा चुके हैं . मारे गये सत्‍येन्‍द्र सिंह को विजय कृष्‍ण के काफी करीब माना जाता था. लेकिन कृष्‍ण के बेटे चाणक्‍य के साथ हुए झगड़े के बाद मौत के घाट उतार दिया गया था. घटना 23 मई,09 की है. लाश 11 जून,09 को पटना सिटी में गंगा नदी में मिली थी.

दूसरी बात है कि तब विजय कृष्‍ण राजद से जदयू में ही आये हुए थे. बाद में फिर राजद में वापस चले गये.

समझा जाता है कि चारा घोटाला मामले के बाद बिहार का यह पहला मामला है जिसमें कद्दावर नेता को किसी मामले में अदालत ने दोषी ठहराया है. नये कानून के तहत विजय कृष्ण की सबसे बड़ी परेशानी यह होगी कि अब वह 2014 में होने वाले लोकसभा चुनाव नहीं लड़ पायेंगे.

2009 में हुए हत्याकांड का आरोपी बनाये जाने के बाद अक्टूबर 2010 में विजय कृष्ण ने लालू प्रसाद की मौजदूगी में राष्ट्रीय जनता दल की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. तब विजय कृष्ण ने नीतीश की कड़ी आलोचना करते हुए कहा था कि नीतीश ऐसे नेता हैं जो अपने ही सहयोगियों के साथ धोखा करते हैं. हालांकि कुछ लोगों का कहना था कि हत्याकांड में विजय कृष्ण को नीतीश कुमार से कोई मदद नहीं मिली तो वह राजद में शामिल हो गये थे.

By Editor