पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमत के खिलाफ 10 को कांग्रेस का भारत बंद

पेट्रोल और डीजल की लगातार बढ़ रही कीमतों के विरोध में कांग्रेस के नेतृत्व में विभिन्न विपक्षी दल दस सितम्बर को ‘भारत बंद’ का आयोजन करेंगे और केंद्र पर तेल की आसमान छूती दरों को कम करने के लिए दबाव बनाएंगे।

कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत, लोकसभा में पार्टी के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल तथा मोतीलाल वोरा और पार्टी के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को यहां संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि इस बारे में विभिन्न राजनीतिक दलों से बातचीत हो गयी है। इस बारे में समाजवादी पार्टी, वाम दल, राष्ट्रीय जनता दल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सहित कई दल इसमें हिस्सा लेंगे। तृणमूल कांग्रेस आंदोलन करेगी लेकिन बंद में हिस्सा नहीं लेगी जबकि बहुजन समाज पार्टी से अब तक बातचीत नहीं हुई है।

श्री गहलोत ने कहा कि इस बारे में रणनीति बनाने के वास्ते आज यहां पार्टी के महासचिवों तथा प्रदेश अध्यक्षों की बैठक हुई। इसी दौरान विपक्षी दलों के नेताओं से उनकी सहमति के बारे में बातचीत की गयी और उन्होंने भारत बंद में शामिल होने पर सहमति व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि बंद का आयोजन सुबह नौ बजे से दोपहर तीन बजे तक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*